Scotland vs Zimbabwe: स्कॉटलैंड ने आखिरी ओवर में लगातार 4 विकेट गंवाए, जिम्बाब्वे की सनसनीखेज जीत

0
34


नई दिल्ली. टी20 क्रिकेट को रोमांच का दूसरा नाम क्यों कहा जाता है इसका सबूत स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच (Scotland vs Zimbabwe, 2nd T20I) में देखने को मिला. एडिनबर्ग में खेले गए दूसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड को 10 रनों से हरा दिया. गजब की बात ये है कि स्कॉटलैंड को आखिरी ओवर में महज 13 रनों की दरकार थी और उसके हाथों में 4 विकेट बचे थे. लेकिन अंतिम ओवर की शुरुआती 4 गेंदों पर उसने चारों विकेट गंवा दिये और जिम्बाब्वे 10 रन से मैच जीत गया. जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 136 रन बनाए, जवाब में स्कॉटिश टीम 19.4 ओवर में 126 रनों पर सिमट गई. जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज रिचर्ड नगारवा को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने 4 ओवर में महज 13 रन देकर दो विकेट चटकाए.

जिम्बाब्वे के लिए सीन विलियम्स ने शानदार अर्धशतक लगाया. मुश्किल पिच पर विलियम्स ने 52 गेंदों में नाबाद 60 रनों की पारी खेली जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल रहा. इसके अलावा कप्तान क्रेग एरविन ने 30 रनों की पारी खेली. जवाब में स्कॉटलैंड के लिए रिची बेरिंगटन ने 42 और मैथ्यू क्रॉस ने भी 42 रनों की पारी खेली लेकिन ये टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी.

आखिरी ओवर का रोमांच
आखिरी ओवर में स्कॉटलैंड को 13 रनों की दरकार थी, उसका स्कोर 6 विकेट पर 124 रन था. ऐसे में जिम्बाब्वे के कप्तान एरविन ने वेलिंगटन मजाकाद्जा को गेंद सौंपी. इस गेंदबाज ने पहली ही गेंद पर साफियां शरीफ को रायन बर्ल के हाथों कैच आउट करा दिया. दूसरी गेंद पर मार्क वाट रन आउट हो गए. लीस्क ने मार्क वाट को दूसरे रन के लि बुलाया लेकिन सीन विलियम्स के बेहतरीन थ्रो ने मार्क वाट की पारी का अंत कर दिया. मसाकाद्जा ने अगली गेंद पर लीस्क को भी आउट कर दिया. इस बार विलियम्स ने उनका कैच लपका. सेट बल्लेबाज के आउट होते ही स्कॉटलैंड की उम्मीदें खत्म हो गई. लीस्क ने 21 गेंद में 25 रन बनाए. अब स्कॉटलैंड का महज एक ही विकेट बचा था और अंतिम गेंद पर इवांस भी रन आउट हो गए और इस तरह स्कॉटिश टीम ने लगातार चार विकेट गंवा दिये और जिम्बाब्वे 10 रन से मैच जीत गया. इस जीत के साथ ही जिम्बाब्वे ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here