शिखर धवन को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर करने पर हैरान नहीं पूर्व चयनकर्ता सबा करीम

0
33


नई दिल्ली. पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीम (Saba Karim) टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को शामिल ना किए जाने से हैरान नहीं हैं. यूएई और ओमान की मेजबानी में 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है जिसके लिए भारत ने 15 सदस्यीय टीम चुनी है. इस टीम की कप्तानी विराट कोहली करेंगे.

करीम को लगता है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे धवन का बाहर होना पहले से ही तय लग रहा था. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के दौरान ही टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग करने की इच्छा जताई थी. करीम ने आगे कहा कि भारत मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में फ्लोटर के रूप में इस्तेमाल कर सकता है.

इसे भी पढ़ें, वर्ल्ड कप की टीम चुनने में राहुल द्रविड़ की मदद लेंगे चयन समिति के नए मुखिया

53 वर्षीय इस पूर्व क्रिकेटर ने स्पोर्ट्स तक से कहा, ‘वास्तव में मैं हैरान नहीं था कि शिखर धवन को टीम में शामिल नहीं किया गया. रोहित शर्मा और केएल राहुल सलामी बल्लेबाज के रूप में उपलब्ध हैं जबकि कोहली खुद भी ओपनिंग करना चाहते थे. भारत के पास ईशान किशन भी हैं जो फ्लोटर के रूप में खेल सकते हैं. इसलिए, बहुत आश्चर्य की बात नहीं थी कि धवन को नहीं चुना गया.’

धवन को बाहर करने के लिए टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने टीम की घोषणा के दौरान खुलासा किया था कि वह अब भी लूप में हैं. शर्मा ने वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘शिखर हमारे लिए बहुत अहम खिलाड़ी हैं. चर्चा का खुलासा नहीं कर सकता. वह लूप में हैं. हमने सोचा कि समय की जरूरत है कि हम दूसरों को देखें और उन्हें आराम दें.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here