IPL 2021, MI vs CSK: जानिए पहले चरण में कैसा रहा था रोहित शर्मा और एमएस धोनी की टीम का हाल

0
36


नई दिल्‍ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होने वाला है. दूसरे चरण के पहले मैच में आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super kings) की टीम आमने सामने होगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस की नजर लगातार तीसरा और ओवरऑल छठा खिताब जीतने पर है, जबकि चेन्‍नई की कोशिश पिछले सीजन की शर्मिंदगी को भुलाकर एक बार फिर चैंपियन बनने पर है.

मुंबई इंडियंस की टीम मौजूदा चैंपियन है, मगर पहले चरण में वो कहीं पर भी चैंपियन की तरह नजर नहीं आई थी. वो अभी चौथे पायदान पर है, जबकि पिछले सीजन 7वें नंबर पर रहने वाले एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स अभी दूसरे नंबर पर है. दोनों ही टीमों ने पहले चरण में उम्‍मीदों के उलट प्रदर्शन किया.

  • मुंबई की टीम चेन्‍नई में 5 मैच में एक बार भी 160 रन तक नहीं पहुंच पाई थी. हालांकि, दिल्‍ली में रोहित की टीम ने 172 रन और 219 रन का लक्ष्‍य हासिल किया था.
  • मुंबई के लिए रोहित ने सबसे ज्‍यादा 250 रन बनाए, मगर इशान किशन, हार्दिक पंड्या की फॉर्म चिंता बनी हुई है. खराब फॉर्म में चलते इशान किशन को बाहर करना पड़ा था. जबकि हार्दिक ने 8 की औसत से 52 रन बनाए थे. राहुल चाहर ने 11 विकेट लिए, मगर धवल कुलकर्णी, जयंत यादव, कुल्‍टर नाइल, जिमी नीशाम, मार्को जेसन फ्लॉप रहे.

IPL 2021: किस खिलाड़ी ने छोड़ा आईपीएल और कौन जुड़ा, ये हैं सभी 8 टीमों का Full Squad

ECB को नहीं होगा 1 रुपए का भी नुकसान, सूद समेत मिलेगा पैसा; कोच रवि शास्त्री ने बताई वजह

वहीं इस सीजन में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की बात करें तो टीम ने पहले मैच में हार के बाद लगातार 5 मैच जीते. हालांकि 7वें मैच में 218 रन बनाकर भी टीम को मुंबई के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

  • सीएसके के फाफ डु प्‍लेसी ने 4 अर्धशतक सहित 320 रन बनाए. हालांकि वह कैरेबियन प्रीमियर लीग में चोटिल हो गए थे. ऐसे में उनके खेलने पर संशय है. मोईन अली का स्‍ट्राइक रेट 157 का रहा.
  • पहले चरण में लुंगी एंगिडी और दीपक चाहर सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए. मगर चिंता शार्दुल ठाकुर और लुंगी एंगिडी बने, जिन्‍होंने 10 से ज्‍यादा की इकोनॉमी से रन लुटाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here