T20 World Cup के बाद रवि शास्त्री टीम इंडिया के कोच नहीं रहेंगे!, बताई अपनी सबसे बड़ी इच्छा

0
47


नई दिल्ली. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने लगभग यह साफ कर दिया है कि वो अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के बाद टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच नहीं रहेंगे. उन्होंने विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के फैसले के एक दिन बाद यह जानकारी दी. शास्त्री ने कहा कि बतौर कोच में जो चाहता था, वो सब हासिल कर लिया. अगर टीम इंडिया टी20 विश्व कप जीतने में सफल रहती है तो यह मेरे लिए सोने पर सुहागा जैसा होगा.

शास्त्री ने ब्रिटिश अखबार ‘द गार्डियन’ को दिए इंटरव्यू में इस बात का इशारा किया है कि वो टी20 विश्व कप के बाद हेड कोच का पद छोड़ देंगे. उन्होंने कहा कि मैंने सब हासिल कर लिया. 5 साल टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 रहना, ऑस्ट्रेलिया में 2 बार सीरीज जीतना और इंग्लैंड में जीत हासिल करना. मैंने इस गर्मी की शुरुआत में माइकल अथर्टन से कहा था कि मेरे लिए यह सबसे बड़ी उपलब्धि है- ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराना और कोरोना के दौर में इंग्लैंड में जीतना.

शास्त्री के कोच रहते ऑस्ट्रेलिया से 2 सीरीज जीती
भारत ने 2018-19 में शास्त्री के कोच रहते ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली टेस्ट सीरीज़ जीत हासिल की थी. इसके बाद 2020-21 में भी बड़े खिलाड़ियों के टीम में ना होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में मात दी थी. ऑस्ट्रेलिया में लगातार दूसरी सीरीज जीत और इंग्लैंड में संभावित सीरीज जीत (पांचवां टेस्ट रद्द कर दिया गया था, जिसमें भारत 2-1 से आगे था) पर प्रकाश डालते शास्त्री ने कहा कि मुझे काफी सफलता और शोहरत मिली. ऐसे में बहुत ज्यादा की इच्छा करना सही नहीं.

टी20 विश्व कप जीतकर विदा होना चाऊंगा: शास्त्री
उन्होंने आगे बताया कि हमने सीमित ओवर क्रिकेट में हर देश को उनके घर में हराया. अगर हम टी20 विश्व कप जीत जाते हैं तो यह और अच्छी बात होगी. इससे ज्यादा क्या चाहिए. मैं एक चीज में विश्वास करता हूं कि कभी भी अपने स्वागत से ज्यादा ना रूकें. यह क्रिकेट में मेरे 4 दशक लंबे करियर का सबसे खुशी और संतोष का पल है.

रवि शास्त्री बोले-भारत का कोच होना आसान नहीं, वे आपको गोली मार देंगे

IPL 2021: किस खिलाड़ी ने छोड़ा आईपीएल और कौन जुड़ा, ये हैं सभी 8 टीमों का Full Squad

टीम इंडिया का साथ छूटने का दुख रहेगा
शास्त्री और विराट कोहली की जोड़ी के रहते हुए भारत कभी आईसीसी ट्राफी नहीं जीत पाया. उन्होंने कहा कि हम इसके लिए अपनी जी-जान लगा देंगे. निश्चित तौर पर हमारे पास ऐसी टीम है, जो अपनी क्षमता से खेलती है तो वह जीत सकती है. सबसे अहम बात यह है कि हम इसका आनंद लेंगे. टी20 क्रिकेट का मतलब है उसका आनंद लो. मैं सिर ऊंचा रखकर विदा होना चाहता हूं.

उन्होंने आगे कहा कि हां इसका दुख होगा कि टीम के साथ मेरा कार्यकाल समाप्त हो रहा है. क्योंकि मैंने कई शानदार खिलाड़ियों और व्यक्तियों के साथ काम किया. हमने ड्रेसिंग रूम में अच्छा समय बिताया. लेकिन इससे बढ़कर हमारी क्रिकेट और हमने जो परिणाम हासिल किये उसने यह यात्रा शानदार बनायी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here