Top 10 Sports News: पाकिस्तान-न्यूजीलैंड सीरीज रद्द, रमीज राजा की चेतावनी- आईसीसी में सामना करने को तैयार रहे NZC

0
38


नई दिल्ली. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने आखिरी वक्त में पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज शुक्रवार को रद्द कर दी. शुक्रवार को ही इस सीरीज का पहला वनडे खेला जाना था लेकिन अंतिम वक्त में NZC ने इसे रद्द करने का फैसला किया. इस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को आईसीसी का सामना करने को तैयार रहने तक की चेतावनी दी. रमीज के अलावा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भी निराशा जाहिर की.

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज सुरक्षा कारणों से ऐन मौके पर रद्द कर दी गई. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को ही सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया, जिस दिन पहला वनडे रावलपिंडी में खेला जाना था. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस सीरीज को भविष्य में आयोजित करने को तैयार है. खास बात है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी सीरीज को आयोजित करने की कोशिश की और न्यूजीलैंड की पीएम से निजी तौर पर बात की लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज रद्द होने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी. रमीज ने ट्वीट किया- ‘एक खराब दिन. प्रशंसकों और हमारे खिलाड़ियों के लिए बहुत खेद है. सुरक्षा खतरे पर एकतरफा रुख अपनाकर दौरे से बाहर निकलना बहुत निराशाजनक है. खासकर जब इस बात को शेयर नहीं किया जाता है. न्यूजीलैंड किस दुनिया में रह रहा है? अब वह हमारी बात आईसीसी के सामने सुनेगा.’ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने लिखा, ‘सीरीज के अचानक स्थगित होने से बेहद निराशा हुई, जो लाखों पाकिस्तान क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर मुस्कान वापस ला सकती थी. मुझे अपनी सुरक्षा एजेंसियों की क्षमताओं और विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है. वे हमारे गौरव हैं और हमेशा रहेंगे. पाकिस्तान जिंदाबाद.’

विराट कोहली ने अचानक टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करके चौंका दिया है. कोहली T20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टी20 टीम के कप्तान नहीं रहेंगे. भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर और वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे संदीप पाटिल ने कोहली के फैसले का स्वागत किया है. पाटिल के चीफ सेलेक्टर रहते ही विराट कोहली को पहली बार टेस्ट टीम की कप्तानी मिली थी. संदीप पाटिल ने कहा, ‘मैं विराट के कदम का स्वागत करता हूं. कप्तानी आपके दिमाग से खेलती है. एक ही समय में टीम की कप्तानी करना और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना आसान काम नहीं है. खासकर इन दिनों जब बहुत ज्यादा क्रिकेट हो रहा है. कोहली का यह कदम उसे बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान लगाने में 100 फीसदी मदद करेगा.’

जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड को सीरीज के दूसरे टी20 में 10 रनों से हरा दिया.एडिनबर्ग में खेले गए इस बेहद रोमांच मुकाबले में स्कॉटलैंड को आखिरी ओवर में महज 13 रनों की दरकार थी और उसके हाथों में 4 विकेट बचे थे लेकिन अंतिम ओवर की शुरुआती 4 गेंदों पर उसने चारों विकेट गंवा दिए. जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 136 रन बनाए, जवाब में स्कॉटिश टीम 19.4 ओवर में 126 रनों पर सिमट गई. जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज रिचर्ड नगारवा को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने 4 ओवर में महज 13 रन देकर दो विकेट चटकाए.

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा कौन बनेगा करोड़पति शो (KBC 13) में बतौर मेहमान पहुंचे. उनके साथ हॉकी टीम के दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश भी शामिल रहे. दोनों ही चैंपियन खिलाड़ियों की उपलब्धियों को शो के होस्ट और ‘बिग बी’ से मशहूर अमिताभ बच्चन ने सलाम किया. नीरज ने अमिताभ को हरियाणवी भी सिखाई. इतना ही नहीं, अमिताभ की फिल्म के डायलॉग भी हरियाणवी में बुलवाए.

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा है कि आगामी नॉन-फिक्शन सीरीज ’ब्रेक प्वॉइंट’ से प्रशंसकों को महेश भूपति के साथ उनकी तनावपूर्ण लेकिन सफल पेशेवर जोड़ी के बारे में जानकारी मिलेगी. फिल्मकारों नितेश तिवारी और अश्विनी अय्यर तिवारी की यह सीरीज एक अक्टूबर को जी5 पर रिलीज होने वाली है. इसमें दोनों भारतीय टेनिस दिग्गजों के बीच (टेनिस) कोर्ट के अंदर और बाहर की साझेदारी को दिखाया गया है. इस जोड़ी ने 1999 में हुए विंबलडन में पुरुष जोड़ी के मुकाबलों का खिताब अपने नाम किया था. यह किसी भारतीय ‘डबल्स टीम’ का पहला खिताब था. एक समय देश में इस खेल के ‘पोस्टर बॉय’ रहे दोनों खिलाड़ियों को ‘इंडियन एक्सप्रेस’ कहा जाता था. पहले वे 1996 से 2006 के बीच साथ खेले. फिर, 2008 से 2011 के बीच दोनों से फिर से खेल के मैदान में रंग जमाया. इसके बाद दोनों सार्वजनिक रूप से अलग हुए.

भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिह धोनी ने लोगों से कोरोना वायरस रोधी वैक्सीन लगवाने और सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाए रहने का अनुरोध किया. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी ‘टीका पोडु, मास्क पोडु’ अभियान का हिस्सा हैं.वह फिलहाल यूएई में हैं और आईपीएल-2021 के दूसरे चरण की तैयारियों में जुटे हैं. यह अभियान मल्टी स्पेशियलिटी अस्पतालों की चेन कावेरी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने शुरू किया है. हाल में कावेरी हॉस्पिटल्स ने 40 वर्षीय धोनी को इसका ब्रैंड एंबेसडर बनाया है.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का कहना है कि IPL में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस अपनी चिर परिचित धीमी शुरुआत का जोखिम नहीं उठा सकती. साथ ही पीटरसन ने का कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के पास 2020 के खराब सत्र के बाद खिताब जीतने का शानदार मौका है.पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस, तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और 2020 की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स मई तक अंक तालिका में टॉप 4 में मौजूद थी, लेकिन इसके बाद बायो-बबल में कोविड-19 के कई मामले आने के बाद आईपीएल को बीच में ही रोक दिया गया. इससे अब यह लीग रविवार से शुरू होगी.

पूर्व आईपीएल चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर तबरेज शम्सी का मानना है कि रविवार से जब यह टी20 टूर्नामेंट फिर से शुरू होगा, तो यह ज्यादा मायने नहीं रखेगा कि टीम अंकतालिका में फिलहाल कौन से नंबर पर है. उन्होंने कहा कि यह सब सभी टीमों के लिए यह नए सिरे से शुरुआत होगी. टी20 के दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज शम्सी को पहले चरण में खेलने का मौका नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि जब पहले उन्हें आईपीएल में मौका नहीं मिलता था, तो वे बहुत सोचते थे. आईपीएल को मई में जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में कोविड-19 के मामले पाए जाने के कारण बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. शम्सी ने कहा, ‘टीम चाहे पहले स्थान पर हो या पांचवें, टूर्नामेंट के आधे चरण तक की स्थिति वास्तव में मायने नहीं रखती है. आप दूसरे चरण में कैसा प्रदर्शन करते हो वह मायने रखता है.’

देश में पहली बार 17,578 फीट की ऊंचाई पर रोलर स्केट इवेंट का आयोजन किया गया. यह प्रतियोगिता लेह-लद्दाख के खारदुंगला में हुई, जिसे भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने जीता. 42 किलोमीटर के पुरुष वर्ग में पहले 3 स्थान आईटीबीपी के जवानों ने हासिल किए. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के प्रवक्‍ता विवेक कुमार पांडेय के अनुसार, ITBP के जवानों ने लद्दाख रोलर स्केट एसोसिएशन द्वारा लद्दाख में लेह (11,500 फीट) से खारदुंगला (17,578 फीट) तक जिला युवा कार्यालय के सहयोग से आयोजित पहली रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता जीत ली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here