Ashes Series: जो रूट की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड बन सकते हैं इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान

0
38


नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने कहा वह एशेज सीरीज (Ashes Series) के लिए ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) जाने के लिए तैयार है. ब्रॉड ने कहा कि लेकिन उनकी टीम के दूसरे खिलाड़ियों को वहां लागू होने वाले प्रतिबंधों की विस्तृत जानकारी का इंतजार है. इस बात की संभावना है कि टूर्नामेंट से जुड़ी आखिरी प्रोटोकॉल के जारी होने के बाद इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी इस दौरे से हट जाएंगे. ब्रॉड सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. टीम के नियमित कप्तान जो रूट (Joe Root) अगर इस दौरे से हटने का फैसला करते है तो इस बात की भी संभावना है कि ब्रॉड टीम का नेतृत्व करें.

ब्रॉड भारत के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दौरान पिंडली में चोट लगने के बाद वह बाकी बचे टेस्ट मैचों से बाहर हो गये थे. ब्रॉड ने कहा, ‘‘ अगर आप मुझसे पूछें कि क्या मुझे नवंबर में ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए विमान में चढ़ने की खुशी होगी, तो मेरा जवाब हां होगा.’’ इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘ मैं फिटनेस हासिल करने के लिए पूरी कोशिश कर रहा हूं और यह स्पष्ट है कि इंग्लैंड की एक टीम किसी न किसी रूप में दौरे पर जाएगी.’’ ब्रॉड ने कहा, ‘‘टीम का चयन होने में अब बस कुछ ही सप्ताह बचे हैं, लेकिन खिलाड़ी तब तक उम्मीद नहीं छोड़ सकते जब तक सब कुछ साफ नहीं हो.’’

विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स में कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए दौरे पर पृथकवास के नियमों को लेकर ईसीबी (ECB) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के बीच बातचीत जारी है. हालांकि उम्मीद है कि नवंबर तक प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी. इंग्लैंड के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में कड़े पृथकवास और प्रतिबंधों के खिलाफ है. सीए हालांकि ऑस्ट्रेलिया और वहां की प्रांतीय सरकारों से बातचीत कर मामले का हल निकालने की कोशिश कर रहा है.

यह भी पढ़ें:

CSK vs MI: रोहित शर्मा टी20 के खास रिकॉर्ड से बस 3 कदम दूर, कोहली-धोनी से कोसों आगे

रवि शास्त्री के बाद कौन बनेगा टीम इंडिया का कोच? 5 नाम रेस में सबसे आगे

ब्रॉड ने कहा, ‘‘ ईसीबी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मिली जानकारियों को हमसे साझा कर रहा है. इसे लेकर हालांकि बहुत कम जानकारी मिली है. मुझे नहीं लगता कि कोई भी दिल से कह सकता है कि हम वहां जैव-सुरक्षित माहौल (बायो-बबल)में नहीं रहेंगे और यह बेहद चुनौतीपूर्ण होगा.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here