CSK vs MI: ऋतुराज गायकवाड़ ने मुंबई के खिलाफ खेली सबसे बड़ी पारी, 56 फीसदी रन अकेले बनाए

0
37


नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ का शानदार आगाज हुआ. एक तरफ मुंबई इंडियंस (MI) ने शानदार गेंदबाजी की तो दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अहम पारी खेली. ऋतुराज ने 58 गेंद में नाबाद 88 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 4 छक्के भी जड़े. ऋतुराज चेन्नई की तरफ से मुंबई के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए. ऋतुराज (88*) से पहले यह रिकॉर्ड माइक हसी (86*) के नाम था. तीसरे नंबर पर सुरेश रैना है, जिन्होंने मुंबई के खिलाफ नाबाद 83 रन की पारी खेली है.

चेन्नई ने इस मैच में 156 रन बनाए और इसमें से अकेले 88 रन ऋतुराज के बल्ले से निकले. यानी टीम के कुल स्कोर के 56 फीसदी रन उन्होंने बनाए. यह आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. ऋतुराज की यह पारी इसलिए भी अहम है. क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स ने पावरप्ले में 24 रन के भीतर ही 4 विकेट गंवा दिए थे. उनके साथ पारी की शुरुआत करने वाले फाफ डुप्लेसी (0), मोईन अली (0), कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (3) और सुरेश रैना (4) रन बनाकर आउट हो गए थे. टीम पर जल्दी ऑल आउट होने का खतरा मंडरा रहा था. लेकिन ऋतुराज ने एक छोर संभाले रखा और पांचवें विकेट के लिए रवींद्र जडेजा के साथ 64 गेंदों में 81 रन जोड़कर सीएसके की मैच में वापसी करा दी.

उन्हें निचले क्रम में ड्वेन ब्रावो का भी अच्छा साथ मिला. ब्रावो ने भी 7 गेंदों में ताबड़तोड़ 23 रन बनाए. उन्होंने 3 छक्के जड़े. आखिरी 30 गेंदों में सीएसके ने 65 से ज्यादा रन बनाए. ऋतुराज का यूएई में लगातार चौथा अर्धशतक है.

CSK vs MI: ऋतुराज गायकवाड़ ने सीएसके को 156 रन तक पहुंचाया, लगातार चौथा अर्धशतक जड़ा

ऋतुराज ने पहले हाफ में 2 फिफ्टी जड़ी थी
ऋतुराज ने आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ से पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दो टी20 में 14 और 21 रन बनाए थे. ऋतुराज आईपीएल के पहले हाफ में 7 में से 2 मैच में अर्धशतक लगाने में सफल रहे थे. उन्होंने टॉप ऑर्डर में कई मुकाबलों में चेन्नई की अच्छी शुरुआत दिलाई थी. इसी वजह से सीएसके का प्रदर्शन पहले हाफ में अच्छा रहा था. टीम 7 में से 5 मुकाबले जीतने में सफल रही थी. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उनकी पारी देखकर यही लग रहा है कि उन्होंने पहले हाफ के फॉर्म को बरकरार रखा है.

ऋतुराज ने पिछले आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी की थी
ऋतुराज ने पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी. हालांकि, कोरोना के कारण वो शुरुआती कुछ मुकाबलों में नहीं खेल पाए थे. उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स के दूसरे खिलाड़ियों से दोगुना वक्त क्वारंटीन में काटना पड़ा था और इस वजह से उन्होंने प्रैक्टिस भी देरी से शुरू की थी. उन्हें इसका नुकसान  उठाना पड़ा था. गायकवाड़ अपनी पहली आईपीएल पारी में खाता तक नहीं खोल सके थे. इसके बाद उन्होंने 5 रन बनाए थे और फिर शून्य पर आउट हो गए थे. निराश कप्तान धोनी ने अपने युवा खिलाड़ियों के खिलाफ ही बयान दे डाला था कि कहा था कि उनके अंदर उन्हें चिंगारी नहीं दिखाई दी.

इसके बाद गायकवाड़ ने धोनी की उस बात को पूरी तरह गलत साबित किया था. गायकवाड़ ने आरसीबी के खिलाफ नाबाद 65 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच जीता था. ये उनका आईपीएल में पहला अर्धशतक था. इसके बाद केकेआर के खिलाफ 72 और फिर पंजाब के खिलाफ 62 रन बनाकर भी उन्होंने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here