IPL 2021: 23 साल के अनमोलप्रीत ने किया मुंबई के लिए डेब्यू, जानें कैसे तय किया यहां तक का सफर

0
39


नई दिल्ली. आईपीएल 2021 का दूसरे हाफ का आज यानी रविवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (MI vs CSK) के बीच हो रहे मुकाबले से आगाज हो गया. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. टॉस से पहले ही मुंबई को बड़ा झटका लग गया. पूरी तरह फिट नहीं होने की वजह से रोहित शर्मा इस मैच में नहीं उतरे. उनकी जगह पंजाब के युवा बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह (Anmolpreet Singh) को प्लेइंग-11 में मौका दिया गया. यह उनका आईपीएल में पहला मैच है.

पंजाब के इस 23 साल के बल्लेबाज का फर्स्ट क्लास मैच में जबरदस्त रिकॉर्ड है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 27 फर्स्ट क्लास मैच में 44 की औसत 1691 रन बनाए हैं. उनके नाम 5 शतक और आठ अर्धशतक दर्ज हैं. अनमोलप्रीत पहली बार भारत के लिए 2015 के अंडर-19 विश्व कप में खेले थे. हालांकि, सेमीफाइनल में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 72 रन की पारी खेल टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और धीरे-धीरे अपने खेल में सुधार कर पहले पंजाब और फिर इंडिया-ए टीम में जगह बनाई. उन्होंने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

अनमोलप्रीत पंजाब के पटियाला से आते हैं. उन्होंने 19 साल की उम्र में ही रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था. तब उन्होंने 125 से ज्यादा के औसत से 753 रन बनाए थे. उन्होंने 2017-18 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया और अपनी पहली पारी में अर्धशतक जड़ा था. पंजाब के इस बल्लेबाज ने 33 टी20 में 485 रन बनाए हैं. वो बल्लेबाजी के साथ ही ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं.

MI vs CSK: रोहित-हार्दिक चेन्नई के खिलाफ नहीं खेलेंगे, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस ने 80 लाख में खरीदा था
मुंबई इंडियंस ने 2019 में अनमोलप्रीत सिंह को 80 लाख रुपए में खरीदा था. उसके बाद से पंजाब के इस बल्लेबाज ने मुंबई के स्क्वॉड में अपनी जगह बरकरार रखी है और उनके पास आईपीएल में खुद को साबित करने का बड़ा मौका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here