MI vs CSK: 6 मैच खेलने वाले गेंदबाज ने तोड़ी CSK की कमर, ‘द हंड्रेड’ में भी मचा चुका कोहराम

0
42


नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ (IPL 2021 2nd Phase) की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मुंबई इंडियंस के खिलाफ दुबई में खेले जा रहे मैच में चेन्नई ने पावरप्ले में ही 24 रन के भीतर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे. फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plesis), मोईन अली (Moeen Ali), महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और सुरेश रैना (Suresh Raina) सस्ते में आउट हो गए. चेन्नई की कमर तोड़ने का काम मुंबई के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने (Adam Milne) ने किया. मिल्ने ने अपने पहले ही ओवर में कोहराम मचा दिया. उन्होंने पहले मोईन अली को आउट किया. अली खाता भी नहीं खोल पाए. दिलचस्प बात यह है कि मोईन हाल ही में खत्म हुए ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में बर्मिंघम फीनिक्स टीम के कप्तान थे और मिल्ने उन्हीं की टीम से खेले थे.

मोईन अली को अपना शिकार बनाने के बाद मिल्ने ने अपने ओवर की आखिरी गेंद शॉर्ट फेंकी. स्ट्राइक पर अंबाती रायडू थे. गेंद तेजी से अंदर की तरफ आई और उनकी बाईं कोहनी पर जा लगी. इसके बाद वो फौरन नीचे बैठ गए. कुछ भी मिनटों में उनकी कोहनी सूज गई और रायडू को रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटना पड़ा.

मिल्ने का कहर यहीं नहीं थमा और उन्होंने चेन्नई की पारी के छठे ओवर में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना शिकार बनाया. धोनी भी सिर्फ 3 रन ही बना पाए. दरअसल, मिल्ने ने धोनी को शॉर्ट गेंद फेंकी थी. इसे धोनी ने डीप स्केवयर लेग की तरफ खेला. लेकिन यहां तैनात ट्रेंट बोल्ट ने धोनी का कैच लपक लिया. मिल्ने ने इस मुकाबले से पहले सिर्फ 6 आईपीएल मैच खेले हैं. लेकिन फिर भी उनकी रफ्तार और धार के आगे चेन्नई के बल्लेबाज बेबस नजर आए.

IPL 2021: 23 साल के अनमोलप्रीत ने किया मुंबई के लिए डेब्यू, जानें कैसे तय किया यहां तक का सफर

‘द हंड्रेड’ में भी मिल्ने ने सबसे अधिक विकेट लिए थे
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिल्ने ने आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ से पहले इंग्लैंड में हुए ‘द हंड्रेड’ (100 बॉल का मैच) में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने इस टूर्नामेंट के 8 मैच में 5.73 के इकोनॉमी रेट से सिर्फ 129 रन दिए थे. उन्होंने लीग में सबसे अधिक 12 विकेट लिए थे. मिल्ने का स्ट्राइक रेट भी गजब का था. उन्होंने द हंड्रेड में हर 11 गेंद में एक विकेट लिया था. कीवी गेंदबाज के इसी प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए मुंबई इंडियंस ने पहले ही मुकाबले मौका दिया और मिल्ने ने भी धोनी और मोईन अली जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को आउट कर इस फैसले को सही साबित किया.

CSK vs MI: 7 मैच में 500 से अधिक रन बनाए और 25 छक्के जड़े, लेकिन मुंबई ने शून्य पर किया ढेर

मुंबई ने मिल्ने को 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा था
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिल्ने को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा था. मिल्ने की सबसे बड़ी ताकत रफ्तार है. वो अपने करियर में लगातार चोटिल होते रहे हैं. लेकिन हर बार उन्होंने चोट से उबरकर वापसी की है. मिल्ने 2017 के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेले थे. तब उन्होंने 4 मैच में 3 विकेट लिए थे. मिल्ने ने अब तक 123 टी20 में 7.62 के इकोनॉमी रेट से 143 विकेट झटके हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here