अफगानिस्‍तान में ब्रॉडकास्‍ट नहीं होगा IPL 2021 का दूसरा चरण, तालिबान कानून बना वजह

0
40


नई दिल्‍ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरा चरण का यूएई में आगाज हो गया है. इसी के साथ आईपीएल में फैंस की वापसी भी हो गई है. भारत के खेले गए पहले चरण में कुल 29 मैच आयोजित हुए थे. अब बाकी बचे 31 मैच यूएई में होंगे. आईपीएल हर एक दिन के साथ रोमांचक होता जा रहा है. प्‍लेऑफ की जंग और तेज हो गई है. जहां दुनियाभर में फैंस आईपीएल के रोमांच में डूबे हुए हैं, वहीं अफगानिस्‍तान में फैंस इस लीग के सीधे प्रसारण का लुत्‍फ नहीं ले पाएंगे.
इसके पीछे वजह तालिबान का कानून है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस्‍लाम विरोधी कंटेंट के कारण अफगानिस्‍तान में आईपीएल 2021 की ब्रॉडकास्टिंग पर बैन लगा दिया है. मैच के दौरान चीयरलीडर्स का डांस और स्‍टेडियम में वर्जित बालों वाली महिलाओं की मौजूदगी के कारण तालिबान राज वाली अफगानिस्‍तान सरकार का मानना है कि आईपीएल मैच उनकी आस्‍था के खिलाफ समर्थन कर रहा है.

सीएसके ने जीता दूसरे चरण का पहला मैच
इसीलिए इस टूर्नामेंट के यूएई चरण का प्रसारण अफगानिस्‍तान में नहीं किया जाएगा. ऐसा ही जिक्र अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मीडिया मैनेजर इब्राहिम मोमंद ने किया. आईपीएल 2021 के यूएई चरण का पहला मैच एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने जीता. सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से मात दी.

IPL 2021, Point Table: चेन्‍नई टॉप पर पहुंची, दिल्‍ली को हुआ नुकसान, जानें पॉइंट टेबल में बाकी टीमों का हाल

विराट कोहली टी20 और IPL के बाद क्या वनडे की कप्तानी छोड़ेंगे? वर्ल्ड कप पर टिका है भविष्य

चेन्‍नई और मुंबई के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो सीएसके ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए थे. 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की पूरी टीम 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना सकी. चेन्नई के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) मैन ऑफ द मैच चुने गए. उन्होंने 58 गेंद पर 88 रन की नाबाद पारी खेली.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here