इंग्लैंड का पाक दौरा बचाने के लिए माइकल वॉन ने दी सलाह, बोले- UAE में कराओ सीरीज

0
28


नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ने इंग्लैंड के आगामी पाकिस्तान दौरे (England vs Pakistan) को बचाने का एक तरीका सुझाया है, जो न्यूजीलैंड की पुरुष टीम द्वारा सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए एशियाई देश के सफेद गेंद के दौरे को छोड़ने के बाद संदेह में दिखाई दे रहा है. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) पर अपनी पुरुष और महिला टीमों को पाकिस्तान नहीं भेजने का दबाव है और उसने अपने सुरक्षा विशेषज्ञों से रिपोर्ट मांगी है. ऐसे में वॉन का कहना है कि इस सीरीज को बचाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे यूएई शिफ्ट कर दिया जाए.

दरअसल, न्यूजीलैंड की टीम 11 सितंबर को पाकिस्तान पर पहुंची थी. यह 18 वर्षों में उसका पाकिस्तान का पहला दौरा था, जिसमें उसे तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने थे. लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट ने पहले वनडे इंटरनेशनल मैच से पूर्व पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था. इसका कारण उसने टीम की सुरक्षा को गंभीर खतरा बताया था. सुरक्षा कारणों की वजह से ही अब इंग्लैंड टीम का पाकिस्तान दौरा भी खतरे में पड़ता हुआ नजर आ रहा है.

IPL 2021: विराट कोहली टी20 में खास रिकॉर्ड से 71 रन दूर, गेल-पोलार्ड के क्लब में हो जाएंगे शामिल

IPL 2021: रुतुराज गायकवाड़ की पारी के बाद सूर्यकुमार यादव ने किया कुछ ऐसा, जीता फैन्स का दिल

माइकल वॉन का कहना है कि अगर यात्रा करना असुरक्षित समझा जाता है, तो सीरीज को यूएई में करवाया जा सकता है. वॉन ने इस मामले पर एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ”यात्रा के लिए असुरक्षित समझे जाने पर दौरे को रद्द करने के बजाय इंग्लैंड और पाकिस्तानस सीरीज यूएई में ले जाने की कोशिश करना मेरे लिए समझदारी भरा होगा..!! उम्मीद है, पुरुष और महिला टीमों के खेल पूर्ण रद्दीकरण के बजाय हो सकते हैं.”

बता दें कि वर्षों से, पाकिस्तान ने संयुक्त अरब अमीरात में अपने घरेलू मैच खेले हैं. 2009 में श्रीलंका टीम पर आतंकवादी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय टीमों द्वारा देश की यात्रा करने से इनकार करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट ने अपने खिलाड़ियों के लिए घर से दूर यूएई को अपना ‘घर’ बनाया. लेकिन यह देखना होगा कि क्या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) घर में कुछ अंतरराष्ट्रीय टीमों की मेजबानी करने के बाद अपने खेल को वापस यूएई ले जाने के लिए सहमत होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here