वीनू माकंड ट्रॉफी में दम दिखाएगी बिहार अंडर 19 टीम, मोहाली में आंध्र प्रदेश से खेलेगी पहला मैच

0
35


पटना. वीनू माकंड ट्रॉफी (Vinu Mankad Trophy) में हिस्सा लेने के लिए बिहार की अंडर 19 क्रिकेट टीम (Under 19 Bihar Cricket Team) पंजाब के मोहाली पहुंच गई है. सोमवार को अंडर 19 टीम के सेलेक्ट हुए सभी 22 खिलाड़ियों ने पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) से फ्लाइट पकड़ी. इस दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने एयरपोर्ट पर उनसे मुलाकात की. मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने सभी खिलाड़ियों को लड्डू खिलाकर मोहाली (Mohali) के लिए रवाना किया. उन्होंने सभी खिलाड़ियों का परिचय जाना और टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हुए जीत दर्ज करने की बात कही.

मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में क्रिकेट को लेकर स्थितियां बदली हैं. युवा क्रिकेटर उभर कर आ रहे हैं, जल्द ही बिहार के कई खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हुए दिखाई पड़ेंगे. वहीं, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी ने कहा कि बिहार में क्रिकेट को बेहतर बनाने और नए युवाओं को ज्यादा से ज्यादा जगह देने की कोशिश हो रही है. उम्मीद है इस टूर्नामेंट में सभी खिलाड़ी उम्दा प्रदर्शन करेंगे और बिहार का नाम रोशन करेंगे.

मोहाली में कब-कब और किन टीमों से होगा बिहार का मैच

बीसीसीआई (BCCI) द्वारा करवाए जा रहे वीनू माकंड ट्रॉफी में बिहार का पहला मुकाबला 28 सितंबर को आंध्र प्रदेश से होगा. जबकि 29 सितंबर को दूसरा मैच ओडिशा के साथ खेला जाएगा. एक अक्टूबर को तीसरा मुकाबला उत्तर प्रदेश के साथ, दो अक्टूबर को चौथा मुकाबला दिल्ली के साथ. वहीं, इस पूल का पांचवा और अंतिम मुकाबला बिहार और छत्तीसगढ़ के बीच मोहाली में खेला जाएगा.

बिहार अंडर 19 पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच प्रमोद कुमार हैं. जबकि राजेश दुबे को सहायक कोच, सुमित कुमार को ट्रेनर व फिजियो की जिम्मेदारी सौरभ कुमार को सौंपी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here