IPL 2021: ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में CSK के रुतुराज गायकवाड़ और दीपक चाहर टॉप 5 में शामिल

0
40


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का 14वां सीजन साल की पहली छमाही में शुरू हुआ. अब सीजन अपने दूसरे हाफ में है. दूसरे चरण का पहला मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया. इस मैच में धोनी की सीएसके ने मुंबई को 20 रन से मात दी. सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के नाबाद अर्धशतक के बाद ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) और दीपक चाहर तूफानी गेंदबाजी के दम पर जीत हासिल कर चेन्नई सुपर किंग्स अंक तालिका (IPL 2021 Point Table) में टॉप पर पहुंच गया है. अंकतालिका में टॉप पर पहुंचने के साथ-साथ सीएसके के रुतुराज गायकवाड़ और दीपक चाहर (Deepak Chahar) ऑरेंज (Orange Cap) और पर्पल कैप (Purple Cap) की दौड़ में टॉप 5 की लिस्ट में आ गए हैं.

रुतुराज गायकवाड़ ने 58 गेंदों में 88 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के जड़े. जहां एक तरफ मुंबई इंडियंस के गेंदबाज विकेट ले रहे थे, वहीं गायकवाड़ दूसरे छोर पर जमे रहे. 24 साल के खिलाड़ी ने ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों को जमकर छकाया. गायकवाड़ की पारी के दम पर सीएसके ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए. वहीं, एक वक्त पर सीएसके का स्कोर 6 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 24 रन था.

रुतुराज गायकवाड़ ने बनाई टॉप 5 में जगह
अपनी इस शानदार पारी के दम पर अब रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल 14 में 8 मैचों में 284 रन के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं. वहीं, लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन 8 मैचों में 380 रन के साथ टॉप पर हैं. पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल 7 मैचों में 331 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं. तीसरे स्ठान पर सीएसके के फाफ डुप्लेसी 8 मैचों में 320 रन के साथ है. दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने 8 मैचों में 308 रन बनाए हैं.

पर्पल कैप की रेस में चौथे स्थान पर दीपक चाहर
चेन्नई सुपर किंग्स के दीपक चाहर टॉप 5 की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. वह इस लिस्ट में सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान और मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं. राशिद के 7, ट्रेंट के 8 और दीपक के 8 मैचों में 10-10 विकेट हैं. मुंबई के खिलाफ मैच में दीपक चाहर ने पहले तीन ओवरों में केवल 9 रन दिए, जिसमें क्विंटन डि कॉक का इनामी विकेट भी शामिल था. मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनके गेंदबाजी प्रदर्शन में 13 डॉट गेंदें थीं. मैच में वह अंत में अपना अंतिम ओवर फेंकने के लिए लौटे और सीएसके को खेल में बनाए रखा. दीपक चाहर ने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट झटके.

विराट कोहली टी20 और IPL के बाद क्या वनडे की कप्तानी छोड़ेंगे? वर्ल्ड कप पर टिका है भविष्य

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर दोनों को कप्तानी रास नहीं आई, खुद ही टीम से हुए अलग

इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल 7 मैचों में 17 विकेट के सात पर्पल कैप की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान 8 मैचों में 14 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं. इस लिस्ट में राजस्थान रॉल्स के क्रिस मौरिस भी 7 मैचों में 14 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं. लिस्ट में तीसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर हैं. उन्होंने 8 मैचों में 11 विवकेट लिए हैं. पांचवे स्थान पर 9-9 विकेट के साथ सैम कर्रन, पैट कमिंस और काइल जेमीसन हैं.

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के बाद प्वॉइंट टेबल 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here