IPL 2021: विराट कोहली की टीम केकेआर को कर देगी पस्त! युजवेंद्र चहल से पार पाना आसान नहीं

0
38


नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एक मुकाबले में कुछ देर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की भिड़ंत कोलकाता नाइट राडर्स (KKR) से होने जा रही है. आरसीबी ने केकेआर के खिलाफ खेले अंतिम चारों मुकाबले जीते हैं. ऐसे में ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी वाली केकेआर के लिए मैच आसान नहीं रहने वाला. आरसीबी ने शुरुआती 7 में से 5 मैच जीते हैं. दूसरी ओर केकेआर की टीम सिर्फ 2 मैच में जीत हासिल कर सकी है.

केकेआर को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है. हालांकि कप्तान ऑयन मॉर्गन पहले 7 मैच में बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर सके हैं. वे 7 पारियों में 15 की औसत से सिर्फ 92 रन बना सके हैं. नीतीश राणा ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है. वे 2 अर्धशतक के सहारे सबसे अधिक 201 रन बना चुके हैं. राहुल त्रिपाठी ने 187 जबकि आंद्रे रसेल ने 163 रन बनाए हैं. टीम की ओर से सबसे अधिक 9 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज पैट कमिंस नहीं उतर रहे हैं. यह टीम के लिए बड़ा झटका है. उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया था.

आरसीबी के बल्लेबाज फॉर्म में

आरसीबी की बात करें तो उसके बल्लेबाज फॉर्म में हैं. ग्लेन मैक्सवेल ने 7 मैच में 2 अर्धशतक के साथ सबसे अधिक 223 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 145 का है. वहीं एबी डिविलियर्स 52 की औसत से 207 रन बना चुके हैं. उन्होंने भी 2 अर्धशतक लगाया है. वहीं कप्तान विराट कोहली ने एक अर्धशतक के सहारे 198 रन बनाए हैं. ओपनर देवदत्त पडिक्कल एक शतक के साथ 195 रन जड़ चुके हैं. उन पर सबसे अधिक नजर होगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल में लखनऊ टीम की जगह पक्की! टीम इंडिया जल्द खेलने जा रही है इंटरनेशनल मैच

यह भी पढ़ें: IND W vs AUS W: मिताली राज की टीम को पार करना होगा पहाड़, ऑस्ट्रेलिया की टीम 22 मैच से नहीं हारी

हर्षल पटेल ने लिए हैं 17 विकेट

आरसीबी की बात की जाए तो तेज गेंदबाज हर्षल पटेल मौजूदा सीजन में सबसे अधिक सफल रहे हैं. वे अब तक 17 विकेट चुके हैं. टीम का अन्य कोई गेंदबाज 10 विकेट के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका है. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अब तक सिर्फ 4 विकेट ले सके हैं. लेकिन केकेआर के खिलाफ उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. वे दिनेश कार्तिक और नीतीश राणा को सबसे अधिक 3-3 बार आउट कर चुके हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here