IPL 2021: MI पर भारी पड़ गई कप्तान पोलार्ड की एक गलती, पीटरसन-इरफान पठान ने बताई बड़ी चूक

0
39


नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ (IPL 2021 2nd Phase) की शानदार शुरुआत की. सीएसके ने पहले मैच में कम स्कोर बनाने के बावजूद डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराया. इस जीत के साथ ही सीएसके प्वाइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई. चेन्नई की जीत के दो अहम किरदार रहे. बल्लेबाजी में ऋतुराज गायकवाड़ और गेंदबाजी में ड्वेन ब्रावो. ऋतुराज ने 58 गेंद में नाबाद 88 रन बनाकर सीएसके को 156 रन के सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया. बाद में ब्रावो ने 3 विकेट झटककर मुंबई की जीत की उम्मीदों पर पूरी तरह पानी फेर दिया. इस मैच में रोहित की जगह कायरान पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी की. लेकिन वो गेंदबाजी के दौरान चेन्नई पर दबाव बनाए रखने में नाकाम रहे. इसी वजह से कम स्कोर बनाने के बावजूद सीएसके यह मुकाबला जीत गई.

स्टार स्पोर्ट्स के कमेंट्री पैनल में शामिल दिग्गजों ने भी पोलार्ड की कप्तानी पर सवाल उठाए. इसमें केविन पीटरसन और इरफान पठान शामिल हैं. दोनों ने मुंबई की हार के लिए काफी हद तक पोलार्ड की कप्तानी को जिम्मेदार ठहराया. खासतौर पर पोलार्ड बीच के ओवर में जसप्रीत बुमराह का सही इस्तेमाल नहीं कर पाए. इसी वजह से 24 रन पर 4 विकेट गंवाने के बावजूद चेन्नई 156 रन बनाने में सफल रही.

पोलार्ड ने गेंदबाजों का सही इस्तेमाल नहीं किया
पीटरसन ने कहा कि मोईन अली, फाफ डुप्लेसी, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना जल्दी आउट हो गए थे. ऐसे में मुंबई के पास बीच चेन्नई को जल्दी आउट करने का पूरा मौका था. लेकिन पोलार्ड ने बुमराह का ठीक से इस्तेमाल नहीं किया और बीच के ओवरों में क्रुणाल पंड्या को गेंद दे दी. उन्होंने चेन्नई की पारी का 10वां और 12वां ओवर डाला. उनके पहले ओवर में तो 9 रन ही आए. लेकिन दूसरे ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ और जडेजा ने 18 रन बटोर लिए. क्रुणाल के इस ओवर में 2 चौके और 1 छक्का आया. क्रुणाल ने 2 ओवर में 13 से ज्यादा के इकोनॉमी से 27 रन लुटाए.

IPL 2021: ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में CSK के रुतराज गायकवाड़ और दीपक चाहर टॉप 5 में शामिल

विराट कोहली टी20 और IPL के बाद क्या वनडे की कप्तानी छोड़ेंगे? वर्ल्ड कप पर टिका है भविष्य

चेन्नई ने आखिरी 5 ओवर में 69 रन बनाए
इसके बाद पोलार्ड ने क्रुणाल को गेंद ही नहीं थमाई. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. जडेजा और गायकवाड़ की आंखें जम गईं थीं. इसके बाद दोनों ने छठे विकेट के लिए 64 गेंद में 81 रन की पार्टनरशिप की. इसके बाद ड्वेन ब्रावो और ऋतुराज ने सातवें विकेट के लिए 16 गेंद में 39 रन जोड़े. अंतिम 5 ओवर में सीएसके ने 2 विकेट खोकर 69 रन बनाए और टीम का स्कोर 156 रन तक पहुंच गया. बाद में कसी हुई गेंदबाजी और धोनी की शानदार कप्तानी के दम पर चेन्नई 20 रन से मैच जीतने में सफल रही.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here