तालिबान राज में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड में फिर बदलाव, 5 महीने में दूसरा CEO आया

0
94

[ad_1]

नई दिल्ली. तालिबान ने जब से अफगानिस्तान की सत्ता संभाली (Taliban Regime in Afghanistan) है, तब से ही देश में क्रिकेट के भविष्य पर सवाल खड़े हो रहे हैं. इस सबके बीच, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) में बड़ा फेरबदल हुआ है. नसीब खान को बोर्ड का नया चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर नियुक्त (Naseeb Khan ACB New CEO) किया गया है. वो हामिद शिनवारी की जगह लेंगे, जिन्हें इसी साल अप्रैल में बोर्ड का मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया गया था. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बदलाव की जानकारी दी.

एसीबी ने लिखा कि नसीब खान, को बोर्ड के अध्यक्ष अजिजुल्लाह फाजली द्वारा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) का नया सीईओ बनाया गया है. उनके पास मास्टर्स डिग्री है और उन्हें क्रिकेट का भी ज्ञान है. पझवोक न्यूज ने एसीबी के अध्यक्ष फाजली के हवाले से कहा कि हमें खुशी है कि क्रिकेट की अच्छी समझ रखने वाला कोई व्यक्ति हमारे साथ जुड़ा है. बोर्ड से बाचतीत के बाद नसीब को सीईओ की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

हामिद ने निष्कासन पर अफगानिस्तान बोर्ड से जवाब मांगा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नसीब खान ने अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की तैयारी के लिए सभी जरूरी सुविधाएं देने का वादा किया है. इधर, शिनवारी को तालिबान सदस्य अनस हक्कानी ने इस बात की जानकारी दे दी है कि वो अब बोर्ड के सीईओ नहीं रहे हैं. इस पर शिनवारी ने कहा कि मैंने बोर्ड से अपने निष्कासन के लिए औपचारिक जवाब मांगा है. हालांकि, मुझे इस संबंध में अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है.

NZW vs ENGW: न्यूजीलैंड टीम को मिली बम से उड़ाने की धमकी, फिर भी आज होगा तीसरा वनडे

IPL 2021: कोहली को डिविलियर्स ने दिया खास गिफ्ट, देखकर इमोशनल हो गए कप्‍तान, देखें Video

अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड, भारत और पाकिस्तान के साथ ऱखा गया है. इस ग्रुप में एक क्वालिफायर टीम भी आएगी. अफगानिस्तान के टी20 विश्व कप के अभियान की शुरुआत 25 अक्टूबर को शारजाह में क्वालिफायर टीम के खिलाफ मुकाबले से होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here