IPL 2021: अर्शदीप सिंह ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ झटके 5 विकेट, जानिए कामयाबी का ‘दीवार’ कनेक्शन

0
39

[ad_1]

नई दिल्ली. पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने IPL 2021 के 32वें मैच में कमाल का प्रदर्शन कर दिल जीत लिया. अर्शदीप सिंह ने बल्लेबाजी की मुफीद पिच पर राजस्थान रॉयल्स (PBKS vs RR) के खिलाफ 5 विकेट चटकाए. दुबई में खेले गए मुकाबले में अर्शदीप ने महज 32 रन देकर राजस्थान की आधी टीम समेट दी. बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने मुश्किल मौकों पर गेंदबाजी. अर्शदीप ने पावरप्ले में एविन लुईस जैसे खतरनाक बल्लेबाज को चलता किया और उसके बाद लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, चेतन सकारिया और कार्तिक त्यागी जैसे खिलाड़ी उनका शिकार बने. अर्शदीप ने अपनी इस गेंदबाजी से कई उपलब्धियां हासिल की. लेकिन उनके इस प्रदर्शन से एक बार फिर राहुल द्रविड़ याद आ गए.

बता दें हाल ही में अर्शदीप सिंह भारतीय टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर गए थे. अर्शदीप सिंह को नेट गेंदबाज के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया गया था, जहां उन्होंने दौरे पर हेड कोच की भूमिका निभा रहे राहुल द्रविड़ के साथ काफी समय बिताया. अर्शदीप सिंह ने राहुल द्रविड़ से अपने खेल को लेकर बातचीत की और ये अनुभव उनके काम भी आया. आईपीएल 2021 के दूसरे फेज़ के अपने पहले ही मैच में अर्शदीप पांच विकेट लेने में कामयाब रहे. बता दें अर्शदीप साल 2018 में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसके कोच राहुल द्रविड़ ही थे.

अर्शदीप का कमाल
अर्शदीप सिंह ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पांच विकेट लेकर अपनी टीम के ही कोच अनिल कुंबले की बराबरी कर ली. बता दें राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ महज दो ही गेंदबाजों ने पांच विकेट लेने का कारनामा किया है जिसमें अनिल कुंबले भी शामिल हैं. कुंबले ने साल 2009 में राजस्थान के खिलाफ 5 रन देकर 5 विकेट लिये थे और अब अर्शदीप ने 32 रन देकर 5 विकेट झटके हैं.

PBKS vs RR: बर्थडे पर गेल को नहीं खिलाने पर भड़के गावस्कर-पीटरसन, बोले- सवाल तो पूछे जाएंगे

आईपीएल इतिहास में किंग्स इलेवन पंजाब के महज 3 ही गेंदबाजों ने पांच विकेट लिये हैं. इनमें दिमत्रि मैस्करहैनस, अंकित राजपूत शामिल हैं. अब अर्शदीप ने ये कारनामा किया है. बता दें अर्शदीप सिंह आईपीएल मैच में 5 विकेट लेने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं. अर्शदीप अभी महज 22 साल, 228 दिन के हैं. आईपीएल में सबसे कम उम्र में पांच विकेट लेने का कारनामा जयदेव उनादकट ने किया है, जिन्होंने 21 साल, 204 दिन की उम्र में ये रिकॉर्ड बनाया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here