IPL 2021: विराट कोहली ने सबसे बड़ी बार के बाद खिलाड़ियों में फूंका जोश, बताया- जीत का महामंत्र

0
62

[ad_1]

नई दिल्ली. रॉयल चैलंजर्स बेंगलोर (RCB) के लिए आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ (IPL 2021 2nd Phase) का आगाज अच्छा नहीं रहा. पहले विराट कोहली ने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर टीम को झटका दिया और फिर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. हालांकि, इस हार के बाद कप्तान कोहली ने आरसीबी के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने की कोशिश की. इसका एक वीडियो आरसीबी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया है, जिसमें कोहली आरसीबी के ड्रेसिंग रूम में साथी खिलाड़ियों में जोश भरते नजर आ रहे हैं.

आरसीबी के इस वीडियो में कप्तान कोहली खिलाड़ियों से कोलकाता के खिलाफ मिली को भूलकर आगे बढ़ने के लिए कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमें जल्द से जल्द इस बात को स्वीकार कर लेना चाहिए. इसका यह मतलब नहीं है कि हमें अगले मैच के बारे में नहीं सोचना है. बल्कि अगले मुकाबले में हमें और ज्यादा जोश, जुनून और जीतने की भूख के साथ मैदान में उतरना चाहिए. हमें टूर्नामेंट में आगे वैसा ही क्रिकेट खेलना है, जैसा हमने पहले हाफ में खेला था. आरसीबी को अब अपना अगला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है. यह मैच 24 सितंबर को शारजाह में खेला जाएगा.

जीतने के लिए संतुलन जरूरी: विराट
कोहली ने आगे कहा कि हमें बस इस बात को समझने की जरूरत है कि टूर्नामेंट में किसी ना किसी मोड़ पर हमें इस तरह की हार का सामना करना पड़ेगा. मुझे इस बात की कोई वाजिब वजह नहीं मिल रही कि हमें हार को अलग तरह से लेना है. अगर हमें इस टूर्नामेंट को जीतना है, तो हमें एक टीम के नाते संतुलन बनाकर चलना होगा.

आरसीबी की टीम 92 रन पर ढेर हो गई थी
बता दें कि कोलकाता के खिलाफ मैच में आरसीबी पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 92 रन पर ढेर हो गई थी. विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल जैसे दिग्गज बल्लेबाज फ्लॉप रहे. जवाब में केकेआर को शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 9 विकेट से जीत दिला दी. केकेआर की टीम ने महज 10 ओवर में ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. गेंदों के लिहाज से ये केकेआर की आईपीएल में सबसे बड़ी जीत है. केकेआर ने पहली बार कोई लक्ष्य 60 गेंद रहते हासिल किया है.

वरुण चक्रवर्ती T20 वर्ल्ड कप में जहीर खान का 2011 वाला कारनामा दोहरा सकते हैं, दिग्गज गेंदबाज का बड़ा बयान

वहीं, आरसीबी ने पहली बार इतनी बड़ी हार झेली है. गेंदों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत मुंबई इंडियंस ने हासिल की है. साल 2008 में मुंबई ने केकेआर को 87 गेंद रहते हरा दिया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here