NZW vs ENGW: न्यूजीलैंड टीम को मिली बम से उड़ाने की धमकी, फिर भी आज होगा तीसरा वनडे

0
46

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड दौरे पर गई न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम (New Zealand Women Cricket Team) पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. कीवी टीम को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इसके बावजूद इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज लीसेस्टर में होने वाला तीसरा वनडे (ENGW vs NZW ODI Series) तय शेड्यूल और समय के मुताबिक ही खेला जाएगा. खुफिया एजेंसियों की पड़ताल के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस धमकी को विश्वसनीय नहीं माना है. फिर भी न्यूजीलैंड की महिला टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इससे पहले न्यूजीलैंड की मेंस क्रिकेट टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर अपना पाकिस्तान दौरा अचानक रद्द कर दिया था.

ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, न्यूजीलैंड के टीम मैनेजमेंट के एक सदस्य को यह धमकी दी गई थी कि टीम के होटल में बम रखा जाएगा. इतना ही नहीं इस टीम को न्यूजीलैंड लौटने के दौरान भी फ्लाइट में बम रखने की चेतावनी दी गई थी. नतीजतन, न्यूजीलैंड की महिला टीम सोमवार से ही होटल में कैद हो गई थी. इसके बाद पुलिस और काउंटर टेररिज्म से जुड़ी एजेंसियों को बुलाया गया था. कुछ घंटों के लिए ऐसा लग रहा था कि तीसरा वनडे को रद्द कर दिया जाएगा. क्योंकि न्यूजीलैंड टीम ने प्रैक्टिस भी नहीं की थी. हालांकि, न्यूजीलैंड बोर्ड ने इस मसले पर कहा था कि सोमवार को टीम को यात्रा करना था. इसलिए प्रैक्टिस सेशन नहीं रखा गया था.

ईसीबी को धमकी भरा ई-मेल मिला था
न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता ने आगे कहा कि जैसा कि बताया गया है, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को लेकर एक धमरी भरा ई-मेल मिला है. हालांकि, यह ई-मेल खास तौर पर न्यूजीलैंड टीम के संदर्भ में नहीं था. फिर भी इसे गंभीरता से लिया गया और इसकी जांच की गई और उसे भरोसे लायक नहीं माना गया. न्यूजीलैंड की टीम तीसरे वनडे के लिए लीसेस्टर पहुंच गई है. एहतियातन टीम होटल के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हालांकि, कुछ खिलाड़ी अभी भी आशंकित हैं.

इंग्‍लैंड दौरा रद्द होने से बौखलाए रमीज राजा, बोले- जागो पाकिस्‍तान, साथ खेलने के लिए टीमों को लाइन में लगाओ

इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान दौरा रद्द किया
इधर, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी अपने पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया है. इसके बाद न्यूजीलैंड बोर्ड ने कहा था कि उनके पास टीम पर आतंकी हमला होने की खुफिया जानकारी थी. इसी इनपुट के बाद ही दौरा रद्द करने का फैसला लिया गया था. वहीं, ईसीबी ने भी कहा कि उस क्षेत्र में जहां पहले ही आतंकी हमले का खतरा जताया जा रहा है, वहां की यात्रा करना और दौरा जारी रखने से खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव बढ़ता, जो पहले से ही कोरोना प्रोटोकॉल और बायो-बबल का दबाव झेल रहे हैं.

इंग्लैंड की महिला टीम ने पहले 2 वनडे जीते
दोनों देशों के बीच खेली जा रहा 5 वनडे की सीरीज में इंग्लैंड की महिला टीम 2-0 से आगे है. इस सीरीज का तीसरा वनडे आज यानी 21 सितंबर को लीसेस्टर, चौथा 23 सितंबर को डर्बी और पांचवां मुकाबला 26 सितंबर को कैंटबरी में खेला जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here