वसीम जाफर ने पाकिस्तान का सपोर्ट करने का आरोप लगाने वाले यूजर की ऐसे की बोलती बंद

0
91

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) सोशल मीडिया पर सबसे सक्रिय क्रिकेट हस्तियों में से एक हैं. कभी अपने मजबूत डिफेंस के लिए जाने जाने वाले सलामी बल्लेबाज ने एक ट्विटर यूजर द्वारा निशाना बनाए जाने पर इस ट्रोल को करारा जवाब दिया है. एक ट्विटर यूजर ने वसीम जाफर पर भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) क्रिकेट मैचों के दौरान ‘खेल भावना के नाम पर’ पाकिस्तान का समर्थन करने का आरोप लगाया, लेकिन जाफर इस आरोप पर चुप रहने को तैयार नहीं थे. उन्होंने इस ट्रोलर को ऐसा जवाब दिया कि यूजर को अपना ट्वीट ही डिलीट करना पड़ गया.

यह सब तब शुरू हुआ, जब वसीम जाफर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पक्ष में एक ट्वीट पोस्ट किया. जब इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सुरक्षा खतरे के कारण अपनी पुरुष और महिला टीमों का राष्ट्र दौरा रद्द कर दिया, उस पर जाफर ने पीसीबी के पक्ष में एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ”@TheRealPCB के पास ECB से नाराज होने का हर कारण है. टीके से पहले महामारी के दौरान पाकिस्तान और वेस्टइंडीज ने पिछले साल इंग्लैंड का दौरा किया था. कम से कम ईसीबी पारस्परिक दौरों को रद्द नहीं कर सकता है. क्रिकेट रद्द होने पर कोई विजेता नहीं होता.”

IPL 2021: ‘विराट कोहली को बीच में RCB की कप्तानी से हटाया जा सकता है’

वसीम जाफर के इस ट्वीट पर हजारों लोगों ने कमेंट किया, जिनमें से एक यूजर ने लिखा, ”वसीम भाई वही है जो भारत-पाकिस्तान के मैच में पाकिस्तान को चियर करते हैं, खेल भावना के नाम पर.” इस पर वसीम जाफर ने ऐसा जवाब दिया कि इस यूजर को अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ गया.

इस ट्रोलर को जवाब देते हुए वसीम जाफर ने 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने ऐतिहासिक दोहरे शतक का स्क्रीनशॉट साझा किया. इसके अलावा उन्होंने कुछ नहीं लिखा. जाफर के इस ट्वीट पर फैन्स ने उन्हें जमकर सपोर्ट किया.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल के घटनाक्रमों से खुद को निराशा की स्थिति में पाया है. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों ने द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे की अपनी प्रतिबद्धताओं से हाथ खींच लिए हैं. ऐसे में पीसीबी को सीरीज रद्द होने के साथ-साथ क्रिकेट बिरादरी में शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है. पीसीबी द्विपक्षीय असाइनमेंट के लिए अंतरराष्ट्रीय टीमों को देश में लाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन कई बोर्ड तैयार नहीं हुए हैं. न्यूजीलैंड टीम 18 साल के अंतराल के बाद पाकिस्तान में उतरी थी, लेकिन शुरुआती मैच की पहली गेंद फेंके जाने से कुछ ही क्षण पहले बाहर हो गई.

T20 World Cup: हफ्तेभर में हो सकती है भारत-पाक मैच के टिकट की घोषणा, फैंस की बेसब्री देख खास तैयारी में वेंडर

स्थिति पर विचार करते हुए ईसीबी ने अपनी प्रतिबद्धता पर यू-टर्न लेते हुए अपनी पुरुष और महिला टीमों को पाकिस्तान भेजने से भी इनकार कर दिया. जुलाई में पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे के बाद ईसीबी ने द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करने का वादा किया था, जबकि मेजबान शिविर में कई सदस्य कोविड -19 के लिए पॉजिटिव थे. हालांकि, स्पष्ट ‘सुरक्षा खतरे’ के कारण इंग्लैंड अपनी प्रतिबद्धता को पूरा नहीं कर सका.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here