IPL 2021: करीबी अंतर से मैच गंवाना पंजाब किंग्स का चलन बन गया है- अनिल कुंबले

0
60

[ad_1]

दुबई. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के मुख्य कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने स्वीकार किया कि उनकी टीम का करीबी अंतर से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच गंवाना एक चलन बन गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दो रन की हार को पचा पाना बेहद मुश्किल है. पंजाब की टीम को मंगलवार की रात को खेले गये मैच में अंतिम ओवर में केवल चार रन की दरकार थी, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने निकोलस पूरन और दीपक हुड्डा को आउट किया. त्यागी ने इस ओवर में केवल एक रन देकर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई.

अनिल कुंबले ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”हां, यह चलन बन गया है विशेषकर लगता है कि जब भी हम दुबई में खेलते हैं तब ऐसा होता है. हमने स्पष्ट संदेश दिया था कि मैच 19 ओवर में जीतना है और इस रवैये के साथ ही खेलना चाहिए था.”

वसीम जाफर ने पाकिस्तान का सपोर्ट करने का आरोप लगाने वाले यूजर की ऐसे की बोलती बंद

उन्होंने कहा, ”दुर्भाग्य से हम इसे आखिर तक खींचकर ले गये और अंतिम दो गेंदों पर जब नया बल्लेबाज सामने हो तो यह लॉटरी की तरह बन जाता है.”

अपने जमाने के इस दिग्गज लेग स्पिनर ने हालांकि त्यागी की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा, ”लेकिन त्यागी ने जिस तरह से अंतिम ओवर किया, श्रेय उन्हें जाता है. यह स्वाभाविक था कि वह ऑफ स्टंप से बाहर गेंद करेंगे, लेकिन हमारे बल्लेबाजों ने सही विकल्प नहीं अपनाया.”

अनिल कुंबले ने कहा, ”हां यह चलन बन गया है और इस पर हमें चर्चा करके समाधान निकालना होगा. हमें अभी पांच मैच खेलने हैं लेकिन हमें इस हार से हतोत्साहित नहीं होना चाहिए. इसे पचा पाना हालांकि मुश्किल है.”

IPL 2021: भारतीय क्रिकेट का ‘क्रिस गेल’ जिसे उसकी दादी ने कपड़े धोने वाले डंडे से बनाया क्रिकेटर

कार्तिक त्यागी के स्पैल की तारीफ जसप्रीत बुमराह ने भी ट्वीट करके की. वहीं, राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर रियान पराग ने अपने साथी कार्तिक त्यागी की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में इस तेज गेंदबाज का अंतिम ओवर सर्वश्रेष्ठ स्पैल था, जिसे उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में देखा. पराग ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा, ”मैंने अपने क्रिकेट करियर में जितने भी अच्छे स्पैल देखे उनमें यह नंबर एक है. उम्मीद है कि वह (कार्तिक) आगे भी ऐसा प्रदर्शन करके हमारे लिए मैच जीतेगा.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here