IPL 2021: कार्तिक त्यागी की 6 गेंदों का दिग्गजों के पास नहीं था कोई जवाब, पढ़िए 20वें ओवर की पूरी कहानी

0
56

[ad_1]

दुबई. कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) जब मंगलवार रात पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ मैच का अंतिम ओवर डाल रहे थे, तो शायद उन्हें भी चमत्कार की उम्मीद नहीं रही होगी. पंजाब को सिर्फ 4 रन बनाने थे और 8 विकेट बचे थे. सामने लगभग 200 टी20 मैच में 250 से अधिक छक्के लगाने वाले दिग्गज बल्लेबाज निकोलस पूरन थे. लेकिन सिर्फ 12वां टी20 मैच खेल रहे कार्तिक ने 20वें ओवर में महज एक रन देकर राजस्थान रॉयल्स को 2 रन से रोमांचक जीत दिला दी.

उप्र के 20 साल के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने 20वीं ओवर की पहली गेंद लो फुलटॉस डाली. इस पर एडेन मार्करम एक भी रन नहीं बना सके. दूसरी गेंद लगभग यॉर्कर थी. लेकिन मार्करम एक रन बनाने में सफल रहे. त्यागी ने तीसरी गेंद वाइड याॅर्कर डाली. निकोसन पूरन कट मारने के चक्कर में विकेट के पीछे संजू सैमसन को कैच थमा बैठे. अब पंजाब को अंतिम तीन गेंद पर 3 रन बनाने थे और 7 विकेट बचे थे.

दीपक हुडा ने की बड़ी गलती

दीपक त्यागी ने चौथी गेंद फुल वाइड डाली. लेकिन यह विकेट से काफी बाहर थी. लेकिन हुडा ने बाहर जाकर गेंद को मारने का प्रयास किया. इस कारण अंपायर ने इसे वाइड नहीं दी. पांचवीं गेंद भी त्यागी ने ऐसी ही डाली और गेंद हुडा के बल्ले से लगकर सैमसन के हाथों में चली गई. अब अंतिम गेंद पर पंजाब को जीत के लिए 3 रन बनाने थे. त्यागी ने अंतिम गेंद एक बार फिर फुल वाइड ही डाली और फेबियन एलेन इस पर रन नहीं बना सके. इस तरह से राजस्थान राॅयल्स ने एक हारा हुआ मुकाबला जीत लिया. त्यागी ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए. यानी इससे पहले 3 ओवरों में उन्होंने 28 रन दिए थे और एक भी विकेट नहीं मिला था. मैच में राजस्थान ने पहले खेलते हुए 185 रन बनाए थे. जवाब में पंजाब की टीम 4 विकेट पर 183 रन ही बना सकी.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: यशस्वी जायसवाल ने खेली करियर की बेस्ट पारी, लगातार तीसरे दिन युवा बल्लेबाज का धमाका

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया है दुनिया की सबसे रोमांचक टेस्ट सीरीज की विजेता, रन के 4 हजारवें हिस्से से मिली थी जीत

2009 में मुनाफ पटेल ने किया था कारनामा

कार्तिक त्यागी अंतिम ओवर में सबसे कम रन बचाने के मामले में मुनाफ पटेल के बराबर पहुंच गए हैं. मुनाफ ने भी 2009 में राजस्थान की ही ओर से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ अंतिम ओवर में 4 रन नहीं बनने दिए थे. लेकिन तब मुंबई के 7 विकेट गिर गए थे. 146 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने 19 ओवर में 142 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. अंतिम ओवर में उसे 4 रन बनाने थे. लेकिन टीम सिर्फ एक रन ही बना सकी थी और सभी 3 विकेट गंवा दिए थे. 2 खिलाड़ी तब रन आउट हुए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here