IPL 2021: कार्तिक त्यागी को मिली जसप्रीत बुमराह और डेल स्टेन से तारीफ, जानें क्या कुछ कहा

0
64

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL) में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (PBKS vs RR) के बीच मंगलवार को हुए मैच को इस लीग के सबसे बड़े और रोमांचक मैचों में से एक माना जा रहा है. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने नाटकीय अंदाज में पंजाब किंग्स को एक असंभव सी परिस्थिति में मात दी. पंजाब किंग्स को अंतिम ओवर में सिर्फ 4 रनों की जरूरत थी और टीम के पास 8 विकेट शेष थे. लेकिन युवा पेसर कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ने पूरा मैच उलट कर रख दिया. डेथ ओवर में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 गेंदों में सिर्फ एक रन दिया. इसके साथ ही उन्होंने निकोलस पूरन और दीपक हूडा का अहम विकेट भी झटका. राजस्थान रॉयल्स ने 2 रन से जीत हासिल की और अंकतालिका में मुंबई इंडियंस की बराबरी पर पहुंच गई.

पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को सीधी जीत पूरी करने में असमर्थता के लिए भारी आलोचना का सामना करना पड़ा. वहीं, कार्तिक त्यागी ने अपने संयम को बनाए रखा और बिना कोई गलती किए इस मैच को राजस्थान की झोली में डाल दिया. इसके लिए युवा पेसर की जमकर तारीफ हो रही है. इन सभी तारीफों में 20 साल के इस युवा गेंदबाज ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की प्रशंसा भी हासिल की. भारत के स्टार पेसर ने ट्विटर पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी की तारीफ की.

IPL 2021: भारतीय क्रिकेट का ‘क्रिस गेल’ जिसे उसकी दादी ने कपड़े धोने वाले डंडे से बनाया क्रिकेटर

जसप्रीत बुमराह ने ट्वीट किया, ”क्या ओवर, कार्तिक त्यागी! उस तरह के दबाव में शांत दिमाग बनाए रखने के लिए और काम पूरा करने के लिए, बढ़िया सामान, बहुत प्रभावशाली!”

दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने त्यागी को मैच जीतने वाले ओवर को ‘सर्वश्रेष्ठ अंतिम ओवर’ बताया.

मैच खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में कार्तिक त्यागी ने कहा, ”मैंने पिछले कुछ सालों से सीनियर्स से बात की है. सभी ने कहा है कि खेल कभी भी बदल सकता है. मुझे पता था कि मेरे पास डेथ ओवरों का कौशल है.” युवा पेसर पहली बार 2020 अंडर -19 विश्व कप में एक प्रभावशाली गेंदबाजी के बाद सुर्खियों में आए, जहां उन्होंने छह मैचों में 11 विकेट लिए और भारत को फाइनल में पहुंचने में मदद की.

IPL 2021: कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में मैच पलटने के बाद बताया कामयाबी का राज, जानें ऑस्ट्रेलिया कनेक्शन

उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में अपना फॉर्म जारी रखा और पिछले सीजन में अपने प्रदर्शन के लिए बहुत सारी प्रशंसा अर्जित की, जहां उन्होंने 10 गेम खेले और नौ विकेट लिए. हालांकि, एक चोट की वजह से वह आईपीएल 2021 के पहले चरण में बाहर थे. पहले चरण में उन्होंने सिर्फ एक मैच खेला था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here