IND W vs AUS W: स्मृति मंधाना पर बल्लेबाजी कोच ने कही बड़ी बात, पिछले 8 वनडे में रही हैं फ्लॉप

0
58

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम के बल्लेबाजी कोच शिव सुंदर दास ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में (IND W vs AUS W, 2nd ODI) अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा जताते हुए खराब फॉर्म में चल रही सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का समर्थन किया. शिव सुंदर दास ने कहा कि विरोधी टीम की गेंदबाजों से निपटने के लिये टीम अलग रवैया अपनायेगी. दूसरा वनडे शुक्रवार को खेला जायेगा. भारत को तीन मैचों की श्रृंखला में मंगलवार को हुए शुरूआती मैच में ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से करारी शिकस्त दी थी.

दूसरे वनडे की पहले बैटिंग कोच दास ने कहा, ‘हम टॉप ऑर्डर से अच्छी शुरूआत दिलाने की उम्मीद कर रहे हैं और मिडिल ऑर्डर ने पिछले कुछ सत्र में कड़ी मेहनत की है, हमारी कुछ योजनायें हैं. मुझे लगता है कि टीम कल के मैच में अलग तरह से खेलेगी. ‘

टीम इंडिया को ओपनरों से अच्छी शुरुआत की उम्मीद
शिवसुंदर दास ने कहा, ‘हमारे पास शेफाली (वर्मा) और स्मृति हैं. मैं सकारात्मक हूं कि वे हमें अच्छी शुरूआत करायेंगे और जब हम पहले 10 ओवर में 60-70 रन जोड़ लेंगे तो हम बीच के ओवरों में उस लय को जारी रख सकते हैं. ‘ भारतीय टीम ने 250 से ज्यादा रन का लक्ष्य बनाया हुआ था लेकिन टीम फिर एक बार ऐसा नहीं कर सकी. टीम ने पहले वनडे में 50 ओवर में आठ विकेट पर 225 रन बनाये लेकिन बल्लेबाजी कोच ने कहा कि मिताली राज की अगुआई वाली टीम के पास स्कोरबोर्ड को चलायमान रखने के लिये दूसरे मैच के लिये एक योजना है.

दास ने कहा, ‘हम खेल के इस पहलू पर काम कर रहे हैं, हम अच्छी शुरूआत करने की उम्मीद कर रहे हैं. बीच के ओवरों में हम औसतन पांच रन बनाना चाहते हैं और अंत में हम प्रति ओवर छह रन बनाने की कोशिश करेंगे. यह हमारी योजना है. ‘ सलामी बल्लेबाज मंधाना और शेफाली के पहले छह ओवर में आउट होने के बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी में जूझती नजर आयी.

दास ने कहा, ‘बीच के ओवरों में विकेट के बीच दौड़कर रन जुटाने पर हम अब भी काम कर रहे हैं. यह जारी है, हमारी टीम में कुछ युवा बल्लेबाज हैं, हमें उन्हें थोड़ा समय देना होगा और एक बार वे परिस्थितियों की आदी हो जायेंगी तो वे निश्चित रूप से आक्रामक बल्लेबाजी करेंगी. ‘ मंधाना का इस फॉर्मेट में बल्लेबाजी में जूझना जारी रहा और बायें हाथ की इस बल्लेबाज ने पहले वनडे में केवल 16 रन जोड़े. पिछले नौ मैचों में वह केवल एक बार ही 50 रन से ज्यादा का स्कोर बना पायी हैं लेकिन दास को भरोसा है कि वह भारत को जरूरी मजबूत शुरूआत दिलायेंगी. उन्होंने कहा, ‘मेरी मंधाना से बात हुई थी और हमने पिछले दो सत्र में उस पर काम किया है, हमने मुद्दों को निपटाया है, वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है और हम उसकी रन जुटाने की काबिलियत का समर्थन कर रहे हैं और निश्चित रूप से हम कल के मैच में अंतर देखेंगे. ‘

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here