IPL 2021: नॉर्किया लगातार दूसरे साल आईपीएल के सबसे तेज गेंदबाज बने, शोएब अख्तर की दिलाई याद

0
78

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया (Anrich Nortje) ने अपनी रफ्तार से तहलका मचा रखा है. आईपीएल के पहले चरण में दिल्ली का यह गेंदबाज खेलने से चूक गया था. यूएई में दूसरे चरण में वापसी करने वाले नॉर्किया अब गोली की रफ्तार से गेंद डाल रहे हैं. यूएई नॉर्किया पसंदीदा जगह भी है जहां आईपीएल 2020 में उन्होंने ने 16 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नॉर्किया ने अपने पहले दो ओवर में सभी गेंदे 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ऊपर डाली. इस दौरान नॉर्किया ने 151.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जो आईपीएल 2021 की सबसे तेज बॉल है. नॉर्किया ने लगातार दूसरे साल आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकी है.

आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर
दक्षिण अफ्रीका के तेज एनरिक नॉर्किया आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज भी हैं. नॉर्किया ने आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे की की रफ्तार से गेंद डाली थी. हालांकि राजस्थान के बल्लेबाज बटलर ने चौका लगा दिया था. लेकिन अगली ही गेंद पर उन्होंने बटलर की गिल्लियां बिखेर दी. इस गेंद की रफ्तार भी 155.4 किलोमीटर प्रति घंटा था.

आईपीएल के इतिहास में अगर सबसे तेज की गेंद की लिस्ट पर नजर डालें तो अब पहले तीन स्थानों पर  नॉर्किया का कब्जा है. इसके बाद चौथे नंबर पर डेल स्टेन (154.4 किमी) की बारी आती है. 5वें नंबर पर कगिसो रबाडा (154.3 किमी) हैं. खास बात ये है कि ये सारे गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका से हैं.

यह भी पढ़ें:

IPL 2021: धवन का धमाल जारी, राहुल को पीछे छोड़ Orange Cap पर फिर से जमाया कब्जा

IPL 2021, Point Table: चेन्नई को पछाड़ दिल्ली पहुंची टॉप पर, हैदराबाद आईपीएल से बाहर होने की कगार पर

हैदराबाद के खिलाफ बने मैन ऑफ द मैच नॉर्किया
नॉर्किया ने हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर दो विकेट झटके. उनके इस प्रदर्शन की वजह उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस गेंदबाज ने हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को पहले ओवर में पहली गेंद 149 और दूसरी गेंद 146 किमी प्रति घंटे के रफ्तार से डाली. नॉर्खिया ने 147 किमी की गति वाली से तीसरी गेंद डाली जिस पर वॉर्नर अपना विकेट दे बैठे. वॉर्नर ने स्क्वायर लेग की शॉट खेलना चाहा, लेकिन गेंद बल्ले का ऊपरी किनारा लेते हुए पॉइंट के फील्डर के हाथों में चली गई. नॉर्किया की इस तेज गेंदबाजी ने फैंस को रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर की याद दिला दी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here