टीम इंडिया की T20 World Cup जीत पर जल्द आएगी फिल्म, नाम हो गया तय

0
71

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट में आज यानी 24 सितंबर का दिन खास है. इसी दिन 14 साल पहले टीम इंडिया टी20 की पहली विश्व चैम्पियन (2007 T20 World Cup) बनी थी. तब महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में भारत ने इतिहास रचा था. अब इसी सुनहरी कामयाबी जल्द ही फिल्म की शक्ल में क्रिकेट प्रेमियों के सामने आएगी. भारत की टी20 विश्व कप की जीत के 14 साल पूरे होने पर लंदन स्थित वन वन सिक्स नेटवर्क लिमिटेड ने अपनी पहली परियोजना ‘हक से इंडिया’ फिल्म की घोषणा की. जो 2007 में भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 विश्व कप की जीत पर आधारित होगी.

वन वन सिक्स नेटवर्क के सीईओ गौरव बहिरवानी और लंदन स्थित स्टॉक स्पेशलिस्ट जयदीप पंड्या ने इस फिल्म के लिए हाथ मिलाया है. हक से इंडिया नाम से आने वाली इस फिल्म को मुंबई के डायरेक्टर सौगत भट्टाचार्य डायरेक्टर करेंगे. फिल्म बनाने वाली टीम का मानना है कि इस जीत के साथ भारत ने आधुनिक समय में क्रिकेट की बादशाहत की तरफ पहला कदम बढ़ाया था, जो आज भी जारी है. यह फिल्म ओटीटी पर रिलीज होगी और इसमें फैंस को अलग तरह की किस्सागोई देखने को मिलेगी. इस फिल्म में चक दे इंडिया फेम म्यूजिक कंपोजर सलीम-सुलेमान का संगीत होगा.

ब्रिटिश नेटवर्क के सीईओ ने आगे कहा कि अगर 1983 ने हमें पहली बार विश्व चैंपियन बनाया था, तो 2007 ने विश्व क्रिकेट में हमारे दबदबे की शुरुआत की थी, जो आज भी जारी है. ‘हक से इंडिया’ 2007 टी20 विश्व कप टीम के हमारे नायकों का उत्सव है. मैं इस विशेष परियोजना के साथ अपने बड़े पर्दे की यात्रा शुरू करने को लेकर काफी उत्साहित हूं. मुझे पूरी उम्मीद है कि यह फिल्म और हमारा टाइटल ट्रैक दर्शकों का दिल जीत लेगा.

‘हक से इंडिया’ देश की भावना होगी
इस प्रोजेक्ट से जुड़े जयदीप पंड्या ने कहा कि भारत को 1983 के बाद क्रिकेट में बड़ा टूर्नामेंट जीतने के लिए 24 साल का इंतजार करना पड़ा था और यह जानने के लिए कि जीत क्या है, हम शुरुआत में वापस जाना चाहते थे और उन खिलाड़ियों से बात करना चाहते थे,. जिन्होंने भारत को गौरवान्वित किया. हक से इंडिया आज देश की भावना है.

धोनी की कप्तानी में भारत टी20 विश्व कप जीता था
धोनी की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान को हराकर 2007 में पहली बार हुआ टी20 विश्व कप जीता था. इस विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को फाइनल से पहले लीग मैच में भी हराया था. टूर्नामेंट में युवराज सिंह के 6 छक्के शायद ही कोई भूला होगा. युवराज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंद में लगातार 6 छक्के उड़ाए थे. तब युवराज टी20 में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here