IPL 2021 : चेन्नई का विजयी सफर जारी, बैंगलोर को हराकर फिर टॉप पर पहुंची धोनी की टीम

0
79

[ad_1]

नई दिल्ली. दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) के यूएई चरण में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. चेन्नई ने शारजाह में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs CSK) को 6 विकेट से हराया. विराट कोहली (53) और युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल (70) की शानदार पारियों के बावजूद बैंगलोर टीम 6 विकेट पर 156 रन ही बना पाई. इसके बाद चेन्नई ने 18.1 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. चेन्नई के लिए ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्याद 38 रन बनाए जबकि सुरेश रैना 17 और कप्तान धोनी 11 रन बनाकर नाबाद लौटे.

इस जीत के साथ चेन्नई टीम ने अंकतालिका में फिर से टॉप पर जगह बना ली. धोनी की टीम ने 9 मैचों में 7वीं जीत दर्ज की और उसके दिल्ली के बराबर 14 अंक हो गए हैं. हालांकि बेहतर नेट रन रेट के चलते चेन्नई टीम टॉप पर है. वहीं, विराट की टीम आरसीबी को लगातार दूसरी और सीजन की चौथी शिकस्त झेलनी पड़ी और टीम 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर बरकरार है.

यहां क्लिक कर देखिए इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

बैंगलोर से मिले 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई को ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसी ने तेज शुरुआत दी. दोनों ने 8.1 ओवर में 71 रन जोड़ दिए. युजवेंद्र चहल ने फिर इस साझेदारी को तोड़ा और ऋतुराज को पारी के 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर कोहली के हाथों कैच करा दिया. ऋतुराज ने 26 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 रन बनाए. अगले ओवर में डुप्लेसी को मैक्सवेल की गेंद पर नवदीप सैनी ने लपक लिया. उन्होंने 26 गेंदों पर 2 चौके, 2 छक्के लगाते हुए 31 रन बनाए. अंबाती रायडू ने फिर अगली ही गेंद पर चौका लगाया. मोईन अनी ने भी चहल की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से शानदार छक्का जड़ा. उन्होंने वानिंदु हसरंगा पर भी छक्का लगाया.

इसे भी देखें, जीत का जश्न मनाकर भी हार गई भारतीय महिला टीम, बरसों बाद देखने को मिला आखिरी गेंद पर ऐसा ड्रामा

मोईन को हर्षल पटेल ने 14वें ओवर की अंतिम गेंद पर विराट के हाथों कैच कराया. उन्होंने 18 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 23 रन बनाए. फिर रायडू को भी हर्षल ने पैवेलियन भेजा. रायडू ने हर्षल के पारी के 16वें ओवर की शुरुआती दोनों गेंदों पर चौके जड़े लेकिन चौथी गेंद पर उन्हें डिविलियर्स ने लपक लिया. उन्होंने 22 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रन बनाए. बैंगलोर के लिए हर्षल पटेल ने 2 विकेट लिए जबकि चहल और मैक्सवेल को 1-1 विकेट मिला.

इससे पहले विराट और देवदत्त ने शारजाह के मैदान पर दमदार खेल दिखाया और दोनों ने 111 रन की ओपनिंंग पार्टनरशिप की. इसके बावजूद आरसीबी टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई. विराट ने 53 रन की अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का जड़ा जबकि देवदत्त ने 50 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 70 रन का योगदान दिया.

धुरंधर एबी डिविलियर्स ने भी शार्दुल ठाकुर के पारी के 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन शार्दुल ने इसी ओवर की अंतिम 2 गेंदों पर 2 विकेट झटक लिए. शार्दुल ने 5वीं गेंद पर एबी (12) को रैना के हाथों कैच कराया और फिर अगली ही गेंद पर देवदत्त की पारी का भी अंत कर दिया. आरसीबी के लिए डेब्यू कर रहे टिम डेविड कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 1 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. ब्रावो ने पारी के अंतिम ओवर में 2 विकेट झटके. उन्होंने दूसरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल (11) को जडेजा के हाथों कैच कराया और फिर अंतिम गेंद पर हर्षल पटेल (3) को रैना ने लपक लिया. चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो ने 3 और पेसर शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट झटके जबकि दीपक चाहर ने 1 विकेट लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here