IPL 2021: लगातार 2 जीत से KKR के हौसले बुलंद, मॉर्गन ने अय्यर के बारे में कह डाली बड़ी बात

0
98

[ad_1]

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने अपनी टीम के गेंदबाजों को ‘सुपरस्टार’ करार दिया है. मॉर्गन ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के पिछले दो मैचों में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन से उनके सलामी बल्लेबाज खुलकर खेल पाये. केकेआर ने आईपीएल बहाल होने के बाद अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को केवल 92 रन पर रोक दिया था और फिर मुंबई इंडियन्स को भी 155 रन ही बनाने दिये.

सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने पहले मैच में नाबाद 41 और दूसरे मैच में 53 रन की उपयोगी पारियां खेली जिससे केकेआर अंकतालिका में शीर्ष चार में पहुंच गया. मॉर्गन ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि किसी एक खिलाड़ी ने टीम का परिदृश्य बदला है. मेरा मानना है कि पिछले दो मैचों में हमारे सुपरस्टार गेंदबाज रहे. उन्होंने यहां और अबुधाबी में बल्लेबाजी के लिये अनुकूल विकेटों पर वास्तव में शानदार गेंदबाजी की.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि इससे शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की हमारी सलामी जोड़ी को अपना नैसर्गिक खेल खेलने की छूट मिली.’’ मॉर्गन ने अय्यर की प्रभावशाली बल्लेबाजी के लिये भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वेंकटेश ने आज ऐसी पारी खेली जिसको आप 50 आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी के समकक्ष रख सकते हो. उसने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह वास्तव में शानदार है. वह शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के लिये बेहद प्रभावशाली है.”

मॉर्गन पर लगा जुर्माना
हालांकि, जीत के बाद भी कोलकाता को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन पर मुंबई के खिलाफ मुकाबले में धीमी ओवर गति के लिए 24 लाख रुपए का जुर्माना (Eoin Morgan Fined) लगा है. कोलकाता की टीम ने आईपीएल की न्यूनतम ओवर रेट से जुड़े कोड ऑफ कंडक्ट का इस सीजन में दूसरी बार उल्लंघन किया. इसलिए कप्तान मॉर्गन पर इतना बड़ा जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल की तरफ से एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here