KKR vs MI: मुंबई पर जीत के बाद कोलकाता के कप्तान मॉर्गन को मिली बड़ी सजा

0
72

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ (IPL 2021 2nd Phase) के एक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) को 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ कोलकाता प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर आ गई, जबकि मुंबई इंडियंस चौथे से छठे स्थान पर लुढ़क गई. हालांकि, जीत के बाद भी कोलकाता को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन पर मुंबई के खिलाफ मुकाबले में धीमी ओवर गति के लिए 24 लाख रुपए का जुर्माना (Eoin Morgan Fined) लगा है. कोलकाता की टीम ने आईपीएल की न्यूनतम ओवर रेट से जुड़े कोड ऑफ कंडक्ट का इस सीजन में दूसरी बार उल्लंघन किया. इसलिए कप्तान मॉर्गन पर इतना बड़ा जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल की तरफ से एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई.

केकेआर के प्लेइंग इलेवन में शामिल बाकी खिलाड़ियों पर 6 लाख रुपये या उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत से कम जुर्माना लगाया गया है. इधर, अगर मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले की बात करें, तो कोलकाता ने इस टीम के खिलाफ अपने हार के सिलसिले को तोड़ा. इस मुकाबले से पहले तक केकेआर का रिकॉर्ड मुंबई के खिलाफ काफी खराब था. कोलकाता ने 28 में से सिर्फ 6 मैच जीते थे. लेकिन राहुल त्रिपाठी और अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी कर मुंबई के खिलाफ लंबे वक्त बाद टीम को जीत दिलाई.

कोलकाता के लिए अय्यर और राहुल ने फिफ्टी जड़ी
अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए थे. जवाब में कोलकाता ने लक्ष्य को 15.1 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी (74*) और वेंकटेश अय्यर (53) ने दमदार प्रदर्शन किया और जीत में अहम योगदान दिया. मुंबई के लिए तीनों विकेट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने झटके.

मुंबई के लिए डि कॉक का अर्धशतक
इससे पहले मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए. मुंबई के लिए ओपनर क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) ने कमाल का प्रदर्शन किया और 55 रन बनाए. विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन ने मौजूदा सीजन का अपना दूसरा और करियर का 16वां अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 37 गेंदों पर 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया. उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 33 रन का योगदान दिया. केकेआर के लिए पेसर प्रसिद्ध कृष्णा और लॉकी फर्ग्युसन ने 2-2 विकेट झटके.

इसे भी पढ़ें, रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, कोलकाता के खिलाफ मैच में हासिल किया खास कीर्तिमान

राहुल-अय्यर ने 88 रन की पार्टनरशिप की
156 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता को तेज शुरुआत दी और 3 ओवर में ही 40 रन ठोक दिए. शुभमन गिल (13) को बुमराह ने अपने पहले (पारी के तीसरे) ओवर में शिकार बनाया. इसके बाद राहुल त्रिपाठी मैदान पर उतरे. वेंकटेश और राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़ दिए. अपना पहला ही आईपीएल खेल रहे वेंकटेश ने करियर के दूसरे ही मैच में फिफ्टी जड़ दी. वेंकटेश ने 30 गेंद की अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के जड़े. इस साझेदारी के दम पर कोलकाता ने 15.1 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया.

IPL 2021, Points Table: मुंबई को हराकर KKR बनी प्लेऑफ की मजबूत दावेदार, रोहित शर्मा ‘फंस’ गए

कोलकाता को अपना अगला मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है. यह मैच अबु धाबी में खेला जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here