T20 World Cup से पहले मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी की वजह से विराट कोहली मुश्किल में फंसे

0
83

[ad_1]

नई दिल्ली. डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ (IPL 2021 2nd Phase) की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम को अपने शुरुआती दोनों मुकाबले गंवाने पड़े. इसके अलावा मुंबई को एक और झटका लगा. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) दोनों मैच में नहीं खेले. पंड्या की गैरहाजिरी ने उनकी फिटनेस पर सवाल खड़े कर दिए हैं. इससे सिर्फ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की ही नहीं, बल्कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की भी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. क्योंकि पंड्या विश्व कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया में शामिल इकलौते तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं और जिस तरह यूएई में तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है. उसे देखते हुए तो उनका चोटिल होना भारतीय टीम की परेशानी में इजाफा करने वाला है.

पंड्या आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोटिल हुए थे. अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि वो लीग के बाकी मुकाबले में गेंदबाजी के लिए फिट होंगे या नहीं. उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2021 में अब तक गेंदबाजी नहीं की है, जबकि टीम ने 9 मैच खेल लिए हैं. अब विश्व कप में गिनती के ही दिन बचे हैं. ऐसे में बीसीसीआई ने भी फ्रेंचाइजी से गुजारिश की है कि वर्ल्ड कप के स्कॉड में शामिल किसी भी भारतीय खिलाड़ी, जो चोटिल है, उसे मैदान में जल्दी उतारने का जोखिम ना लें.

पंड्या को लेकर जल्दबाजी नहीं दिखाएंगे: बॉन्ड
मुंबई इंडियंस के बॉलिंग कोच शेन बॉन्ड ने भी पंड्या की चोट को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने कहा कि हार्दिक अच्छे से ट्रेनिंग कर रहे हैं. वो मैच फिट होने के बेहद नजदीक हैं. हम स्पष्ट रूप से टीम इंडिया के साथ-साथ अपनी टीम की जरूरतों को भी संतुलित कर रहे हैं. इसलिए, एक चीज जो यह फ्रेंचाइजी बहुत अच्छी तरह से करती है, वह है अपने खिलाड़ियों की देखभाल. हम सिर्फ इस प्रतियोगिता को जीतने की कोशिश नहीं कर रहें, बल्कि अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप पर भी नजर है. इसलिए, उम्मीद है कि अगले मैच के लिए हार्दिक को चुना जाएगा.

उन्होंने आगे कहा कि हार्दिक की मैदान पर वापसी को लेकर हम बहुत जल्दबाजी नहीं दिखाएंगे. क्योंकि हम यह नहीं चाहते कि वो दोबारा चोटिल हो जाएं और फिर टूर्नामेंट से ही बाहर हो जाएं. उम्मीद है कि वो जल्द ही मैदान पर नजर आएंगे.

पंड्या का फिट रहना टीम इंडिया के लिए जरूरी
हार्दिक मुंबई इंडियंस के लिए अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. उनका फॉर्म तय करेगा कि मुंबई इंडियंस यूएई में अपने आईपीएल खिताब की रक्षा कर पाएगी या नहीं?. उन्होंने इस आईपीएल में रन नहीं बनाए, ना ही गेंदबाजी की और अगर उनका ऐसा ही प्रदर्शन जारी रहा तो मुंबई के लिए अपने खिताब को बचाए रखना मुश्किल होगा.

आईपीएल 2021 में गेंद और बल्ले दोनों से फ्लॉप
बीच के ओवरों में पंड्या की बल्लेबाजी कितनी महत्वपूर्ण है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आईपीएल 2021 के पहले 7 मैचों में उनके फ्लॉप होने के कारण मुंबई ने काफी संघर्ष किया. टीम अब अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गई है. हार्दिक 7 मैच में केवल 52 रन ही बना पाए. उन्होंने फिटनेस की चिंताओं के कारण लीग के पहले चरण में भी गेंदबाजी भी नहीं की थी.

KKR vs MI: मुंबई पर जीत के बाद कोलकाता के कप्तान मॉर्गन को मिली बड़ी सजा

श्रीलंका दौरे पर पंड्या ने सिर्फ 3 विकेट लिए थे
पंड्या पीठ की चोट से उबरने के बाद हाल ही में श्रीलंका दौरे पर गेंदबाजी करते नजर आए थे. लेकिन  अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे. इस सीरीज में उनकी रफ्तार में कमी साफ नजर आई थी. उन्होंने इस दौरे पर 3 वनडे और एक टी20 में गेंदबाजी की. लेकिन सिर्फ 3 विकेट ही ले सके. बल्ले से भी उन्होंने सिर्फ 29 रन बनाए.

क्रुणाल पंड्या ने बताया, कौन-से एक्टर निभा सकते हैं हार्दिक और उनका किरदार

हार्दिक इतने टैलेंटेड और बड़े खिलाड़ी हैं कि फिटनेस से जुड़ी चिंताओं के बावजूद उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में चुना गया. हालांकि, अगर वो टूर्नामेंट से पहले तक पूरी तरह फिट नहीं हुए तो इससे सिर्फ मुंबई इंडियंस को ही नुकसान नहीं होगा, बल्कि विराट कोहली के पहले आईसीसी खिताब जीतने की उम्मीदें भी प्रभावित हो सकती हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here