अफगानिस्तान से एशिया कप में हारते-हारते बचा भारत, 1 गेंद बाकी थी और टाई हो गया मैच

0
79

[ad_1]

नई दिल्ली. एशिया कप के इतिहास में 25 सितंबर का दिन भारत और अफगानिस्तान से जुड़ा है. इस दिन साल 2018 में इन दोनों टीमों के बीच रोमांचक वनडे मैच खेला गया था जो टाई रहा. एकदिवसीय फॉर्मेट में यह ओवरऑल 36वां टाई मैच रहा. तब महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया की कमान संभाल रहे थे और भारत को अंतिम ओवर में 7 रन की जरूरत थी. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा क्रीज पर थे लेकिन राशिद खान ने 5वीं गेंद पर उन्हें आउट कर दिया. हालांकि भारत हारते-हारते बच गया लेकिन असगर अफगान की कप्तानी वाली टीम ने गेंदबाजों के दम पर कमाल कर दिखाया.

दुबई में एशिया कप-2018 का यह 5वां मैच था जो अंत में रोमांचक मुकाबले में तब्दील हो गया. भारत 253 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 विकेट पर 142 रन बना चुका था, लेकिन अफगानिस्तान के स्पिनरों ने ऐसा कमाल दिखाया और पूरी टीम को 252 रन पर ही समेट दिया.

अफगानिस्तान ने ओपनर और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद (124) के शतक और मोहम्मद नबी (64) के अर्धशतक की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट पर 252 रन बनाए. मैन ऑफ द मैच रहे शहजाद ने 116 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके और 7 छक्के जड़े. नबी ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और 56 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्के लगाए. भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 46 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले. खलील अहमद, दीपक चाहर और केदार जाधव ने 1-1 विकेट लिया.

इसे भी पढ़ें, हार्दिक को T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह कैसे मिल गई? करीम ने खड़े किए सवाल

253 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने केएल राहुल (60) और अंबाती रायुडू (57) के दम पर अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए इन दोनों ने 110 रन जोड़ दिए. हालांकि 127 के स्कोर तक दोनों ही पैवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान धोनी 142 के टीम स्कोर पर जावेद अहमदी का शिकार बने और तीसरे विकेट के तौर पर आउट हुए. दिनेश कार्तिक ने जरूर 66 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 44 रन बनाए लेकिन टीम इंडिया का मध्यक्रम फ्लॉप साबित हुआ.

भारत के विकेट फिर नियमित अंतराल पर गिरते चले गए और राशिद खान के पारी के अंतिम ओवर में जीत के लिए उसे 7 रन की जरूरत थी. रवींद्र जडेजा क्रीज पर थे, जिन्होंने ओवर की पहली गेंद पर सिंगल लेने से इनकार कर दिया, दूसरी गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश की लेकिन यह चौका रहा. तीसरी गेंद पर सिंगल लिया. फिर 11वें नंबर के खलील अहमद ने चौथी गेंद पर सिंगल लिया. जडेजा को 5वीं गेंद पर राशिद ने नजीबुल्लाह ने मिडविकेट पर लपक लिया, जिससे मैच टाई रहा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here