कौन बनेगा IPL 2021 चैंपियन, शेन वॉर्न ने कर दी भविष्यवाणी- आज है अहम मुकाबला

0
52

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 में आज यानी शनिवार को पहला डबल हेडर ( एक दिन में 2 मैच) खेला जाएगा. दिन के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा. जबकि दूसरे मैच में इस सीजन की दो फिसड्डी टीमें पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने होंगी. पिछले आईपीएल का फाइनल खेलने वाली दिल्ली टीम का इस साल भी प्रदर्शन शानदार रहा है. ऋषभ पंत की कप्तानी में टीम ने 9 में से 7 मैच जीते हैं और 14 अंक के साथ टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. अगर दिल्ली यह मुकाबला राजस्थान से जीत लेती है तो प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी और पहली बार खिताब जीतने का उसका दावा और मजबूत हो जाएगा. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने तो अभी से ही दिल्ली के चैम्पियन बनने की भविष्यवाणी कर दी है.

वॉर्न ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने दिल्ली के इस बार आईपीएल जीतने का दावा किया. उन्होंने लिखा कि लंदन के फॉलोअर्स को गुड मॉर्निंग. खेल के लिए आज का दिन बेहद खास है. पहले ऑस्ट्रेलियन फुटबॉल लीग का फाइनल. फिर गोल्फ का रायडर कप और इसके बाद शाम को आईपीएल. मुझे लगता है कि इस बार दिल्ली आईपीएल का खिताब जीतेगी और फिर दिन का समापन मुक्केबाजी के साथ.

दिल्ली की जीत का दावा मजबूत
वॉर्न की भविष्यवाणी में दम इसलिए भी नजर आ रहा है कि क्योंकि दिल्ली की टीम इस सीजन में हर मोर्चे पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है. दिल्ली ने आज तक आईपीएल नहीं जीता है. लेकिन इस बार उसके पास इस इतिहास को बदलने का सबसे अच्छा मौका है. आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ओपनिंग मैच में दिल्ली को 8 विकेट से मिली जीत इसका सबूत है. इस जीत के साथ टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर आ गई थी. हालांकि, बाद में चेन्नई बेहतर रन रेट के कारण प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई. दिल्ली ने इस मैच में हर डिपार्टमेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था. एनरिक नॉर्खिया ने 4 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट लिए थे. वहीं, चोट के बाद श्रेयर अय्यर ने इस मैच में शानदार वापसी की और 47 रन की नाबाद पारी खेली थी.

IPL 2021: आईपीएल के दूसरे चरण के 6 मुकाबले खत्म, टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले 7 खिलाड़ी फेल!

दिल्ली के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों हिट
आईपीएल 2021 में सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप-6 बल्लेबाजों में से दो दिल्ली के ही हैं. शिखर धवन ने अब तक 9 मैच में 422 रन बनाए हैं. वो 3 बार 50 या उससे ज्यादा रन बना चुके हैं. रन बनाने के मामले में वो पहले नंबर पर हैं. वहीं, पृथ्वी शॉ ने भी 9 मैच में 319 रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर के आने से टीम की बल्लेबाजी और मजबूत हो गई है.

वहीं, अगर इस सीजन में दिल्ली की गेंदबाजी की बात करें तो आवेश खान सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में हर्षल पटेल के बाद दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने अब तक 9 मैच में 14 विकेट लिए हैं. आवेश के अलावा कगिसो रबाडा ने भी 11 विकेट लिए हैं. नॉर्खिया के आने के बाद टीम की गेंदबाजी और मजबूत हो गई है. वो चोट के कारण पहले हाफ में नहीं खेल पाए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here