DC vs RR: क्या दिल्ली टीम में होगी स्मिथ की वापसी?, जानिए राजस्थान के खिलाफ कैसा होगा प्लेइंग-XI

0
73

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ में आज पहला डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) होगा. दिन के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) से होगा. दिल्ली की नजर इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में जगह पक्की करने पर होगी. दिल्ली के अभी 9 मैच से 14 अंक हैं और अगर वो राजस्थान के खिलाफ जीत दर्ज करने में सफल रहती है तो प्लेऑफ में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन सकती है. दूसरी तरफ, राजस्थान की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर टॉप-4 में आने की होगी. अभी टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है और अगर दिल्ली के खिलाफ उसे जीत मिल जाती है तो उसके 10 अंक हो जाएंगे और वो कोलकाता नाइट राइडर्स को पीछे छोड़ चौथे स्थान पर आ जाएगी.

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ी आसानी से हरा दिया था. ऐसे में टीम विनिंग कॉम्बिनेशन से शायद ही कोई छेड़छाड़ करे. हालांकि, मार्कस स्टॉयनिस की चोट (Marcus Stoinis Injury) ने जरूर टीम की परेशानी बढ़ाई है. हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में स्टॉयनिस की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और वो मैदान से बाहर चले गए थे.

अगर स्टॉयनिस फिट नहीं होते हैं तो फिर टीम में बदलाव हो सकता है और उनकी जगह स्टीव स्मिथ को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा टॉम करेन या बेन ड्वारसुइस को भी मौका दिया जा सकता है. इसके अलावा टीम में कोई बड़ा बदलाव शायद ही हो.

शिखर-शॉ करेंगे पारी की शुरुआत
दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करेंगे. धवन ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. वो अब तक 422 रन बना चुके हैं. वहीं, शॉ ने भी 9 मैच में 319 रन बनाए हैं.

ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर
अगर मार्कस स्टॉयनिस अनफिट रहते हैं तो मध्य क्रम में बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए स्टीव स्मिथ की टीम में वापसी हो सकती है. उन्हें पहले मैच में मौका नहीं मिला था. स्टॉयनिस हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हो गए थे. हालांकि, वो राजस्थान के खिलाफ मैच में उपलब्ध रहेंगे या नहीं, इस पर आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. इसके अलावा श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और शिमरॉन हेटमायर मध्य क्रम को मजबूत करेंगे.

स्टॉयनिस अगर नहीं खेलते हैं तो टॉम करेन भी उनकी जगह ले सकते हैं. हालांकि, उनका इकोनॉमी रेट काफी ज्यादा है. ऐसे में अक्षऱ पेटल ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं. गेंदबाजी की अगर बात करें तो कगिसो रबाडा के हाथों में कमान होगी. वहीं, एनरिक नॉर्खिया उनका साथ देंगे. रबाडा ने हैदराबाद के खिलाफ 3 विकेट लिए थे. वहीं नॉर्खिया ने अपनी रफ्तार से प्रभावित किया था. वहीं, आवेश खान और रविचंद्नन अश्विन भी प्लेइंग-11 में रहेंगे.

RCB vs CSK: कोहली आरसीबी की लगातार दूसरी हार से नाखुश, बताई- टीम की सबसे बड़ी कमजोरी

IPL 2021, Points Table: चेन्नई सुपरकिंग्स टॉप पर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का टॉप 4 से नीचे लुढ़कना तय!

दिल्ली कैपिटल्स का संभावित प्लेइंग-11: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, स्टीव स्मिथ/ मार्कस स्टॉयनिस, शिमरॉन हेटमायर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया और आवेश खान.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here