DC vs RR: राजस्थान में 2 बदलाव, दिल्ली कैपिटल्स में सिर्फ 3 विदेशी खिलाड़ी, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

0
54

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल का 36वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (Delhi Capitals vs Rajasthan Royals) के बीच खेला जा रहा है. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स पहले बल्लेबाजी करेगी. राजस्थान की टीम में दो बदलाव हुए हैं जबकि दिल्ली की टीम में सिर्फ तीन विदेशी खिलाड़ी ही शामिल हैं. सैमसन ने टॉस जीतने के बाद कहा कि उम्मीद है कि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा विकेट और अच्छा हो जाएगा. पिछले मैच में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन वो अब इतिहास की बात हो गई.

सैमसन ने बताया कि इस मैच में एविन लुईस और क्रिस मॉरिस नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह तबरेज शम्सी और डेविड मिलर को मौका दिया गया है. इस सूरत में लियाम लिविंगस्टोन थोड़ा ऊपर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं. वहीं दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि इस पिच पर हम भी टॉस जीतने पर पहले गेंदबाजी ही करते. मार्कस स्टोइनिस की जगह ललित यादव को टीम में शामिल किया गया है.

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली की टीम ने पहले चरण में आठ में से छह मैचों में जीत दर्ज की थी. उसने दूसरे चरण में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर अच्छी शुरुआत की.  दिल्ली की टीम नौ में से सात मुकाबले जीतकर आईपीएल अंकतालिका में दूसरे पायदान पर काबिज है.दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने भी पिछले मैच में रोमांचक जीत हासिल की थी. राजस्थान को 8 मुकाबलों में चार जीत और 4 हार मिली है. अगर टीम दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज करने में सफल रहती है तो आईपीएल अंकतालिका में तीसरे स्थान पर आ जाएगी.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग 11: यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, डेविड मिलर, तबरेज शम्सी, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, राहुल तेवतिया और कार्तिक त्यागी.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), शिमरोन हेटमयार, ललित यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, एनरिक नॉर्किया और कगिसो रबाडा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here