IPL 2021: अस्‍पताल से एक फोन कॉल और बदल गई KKR के वेंकटेश अय्यर की जिंदगी

0
71

[ad_1]

मुंबई. पूर्व बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले को एक अस्पताल से किये गये एक फोन कॉल ने वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) की जिंदगी बदल दी, जबकि बल्ले और गेंद से उनकी काबिलियत बाद में देखने को मिली. रणजी ट्रॉफी शिविर के लिये 2019 में वेंकटेश अय्यर की अनदेखी की गयी थी. जिसके बाद उन्होंने अनुभवी प्रशासक जगदाले से मदद मांगी जो पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता भी थे और इस युवा की कुछ कर गुजरने की इच्छाशक्ति और जज्बे से काफी प्रभावित थे.

जगदाले ने पीटीआई से कहा कि मैं उसे अंडर-14 टूर्नामेंट से खेलते हुए देख रहा था. वह अच्छा खेलता था, लेकिन मैं कह सकता हूं कि मैंने कुछ योगदान दो-तीन साल पहले किया. उन्‍होंने अंडर-23 टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश के लिये काफी अच्छा किया था. यह 2019 ही होगा जब चयनकर्ता रणजी ट्रॉफी टीम चुन रहे थे. उन्होंने 25-30 लड़कों को छांटा था और वेंकटेश इस सूची में नहीं थे.

वेंकटेश ने किया ट्रायल में मौका देने का अनुरोध
जगदाले ने याद करते हुए कहा, “मुझे विस्तृत जानकारी नहीं है, लेकिन उन्‍होंने (अय्यर) मुझे अस्पताल से फोन किया. अय्यर ने कहा कि सर, मैं पिछले आठ-नौ दिनों से अस्पताल में हूं और मैंने कोई क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन अगर मुझे चयन ट्रायल्स में मौका मिलता है तो मेरे लिये यह अच्छा होगा और मैं अच्छा करने की कोशिश करूंगा. मुझे वेंकटेश का जज्बा बहुत पसंद आया.” इसके बाद जगदाले ने  चयनकर्ताओं से अय्यर को ट्रायल में मौका देने का अनुरोध किया.

वेंकटेश के लिए चेयरमैन से की बात
71 साल के जगदाले ने कहा कि मैं चयनकर्ता नहीं था, लेकिन मैंने चयनकर्ताओं से बात की. चेयरमैन कीर्ति पटेल थे, मैंने उनसे और देवेंद्र बुंदेला से बात की जो कप्तान थे. मैंने कहा कि यह लड़का अच्छा कर रहा है. मैंने उन्हें कहा कि आप पांचवें गेंदबाज को ढूंढ रहे होंगे और वह बल्लेबाज-गेंदबाज है. रणजी ट्रॉफी में वह बल्लेबाज के तौर पर रह सकते हैं और फिर पांचवें गेंदबाज के तौर पर गेंदबाजी कर सकता है.

CSK के सिमंस ने बताया, कैसे टीम ने पिछले साल यूएई में ही रख दी थी इस सीजन की जीत की नींव

CSK vs RCB: विराट कोहली का ‘सुपरमैन’ अवतार, हवा में लपका ऋतुराज का शानदार कैच

ट्रायल में वेंकटेश ने किया शानदार प्रदर्शन
खेल के सम्मानजनक प्रशासकों में से एक जगदाले ने कहा कि मैंने उन्हें कहा कि उसे मौका दें. हालांकि आपने उसे संभावितों में नहीं चुना, लेकिन दो ट्रायल मैच देकर देखें. मेरे कहने पर उन्होंने ऐसा किया और वेंकटेश ने अच्छा किया होगा. इस तरह वह मध्य प्रदेश के संभावितों में आए.

कोलकाता नाइट राइडर्स के वेंकटेश ने इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की है जिससे केकेआर लगातार दो जीत जीत दर्ज करने में सफल रही.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here