IPL 2021: राजस्थान राॅयल्स को हार के बाद लगा बड़ा झटका, कप्तान सहित पूरी टीम को मिली सजा

0
59

[ad_1]

अबुधाबी. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) और उनके साथी खिलाड़ियों पर शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है. टीम को मैच में (DD vs RR) 33 रन से हार का सामना करना पड़ा. सैमसन पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जबकि अंतिम एकादश के अन्य प्रत्येक सदस्य को छह लाख रुपए या उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना देना होगा.

आईपीएल ने बयान में कहा, ‘यह टीम का आईपीएल आचार संहिता के अंतर्गत सत्र का दूसरा उल्लंघन था, जो धीमी ओवर गति से संबंधित है. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है.’ मैच में दिल्ली ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 154 रन बनाए थे. जवाब में राजस्थान की टीम 6 विकेट पर 121 रन ही बना सकी. संजू सैमसन ने अर्धशतक लगाया, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिल सके. टीम के 9 मैच में 8 अंक हैं. वह प्वाइंट टेबल में छठे नंबर पर काबिज है.

लापरवाही से मिली टीम को हार

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने हार के लिए पहले 10 ओवरों में अपनी बल्लेबाजी इकाई के ‘लापरवाह’ रवैये को जिम्मेदार ठहराया. संगाकारा ने कहा, ‘दिल्ली कैपिटल्स को 154 रन पर रोकना शानदार था, हम बल्लेबाजी में शुरुआती 10 ओवरों में लापरवाही नहीं करने की जरूरत थी. दुर्भाग्य से दिल्ली ने हमारे खिलाफ चतुराई से गेंदबाजी की और उन्हें जवाब देने में विफल रहे.’

सैमसन को नहीं मिला किसी का साथ

उन्होंने कहा, ‘इसलिए, मैं निचले मध्यक्रम के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करूंगा. उन्होंने हमें आईपीएल के पहले चरण मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला है. मुझे यकीन है, जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, वे लय में आएंगे.’ कप्तान संजू सैमसन ने 53 गेंदों में नाबाद 70 रनों की पारी खेली, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला. संगकारा ने कहा, ‘हमारे पास जैसी बल्लेबाजी है, उससे 154 रन के लक्ष्य को हासिल किया जाना चाहिए थे. हम आज के दिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके.’

यह भी पढ़ें: IPL 2021: ऋषभ पंत ने बतौर कप्तान भी खुद को साबित किया, दिल्ली कैपिटल्स इतिहास रचने के करीब

यह भी पढ़ें: IPL 2021: पहले ही टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेकर मचाया था कोहराम, अब पंजाब किंग्स ने दिया मौका

संगकारा ने एविन लुईस और क्रिस मॉरिस की चोटिल होने पर अफसोस जताया, जिससे उन्हें अंतिम एकादश में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा. श्रीलंका के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें कुछ चोट की चिंता थी, जिसका मतलब था कि (इविन) लुईस और (क्रिस) मॉरिस नहीं खेले. लेकिन यह सिर्फ अस्थायी है और हमारे पास विकल्प है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here