RCB vs CSK: कोहली पर मांजरेकर ने उठाए सवाल, कहा- 40 रन के बाद क्यों धीमा खेले समझ नहीं आया

0
51

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ आईपीएल 2021 के 35वें मैच में अर्धशतक जड़ा. कोहली 41 गेंद में 53 रन बनाकर आउट हो गए. आरसीबी के कप्तान ने अपनी इस पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया और 129.26 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. हालांकि, पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) को उनकी पारी रास नहीं आई. उन्होंने कहा कि कोहली ने अपनी पारी की तेज शुरुआत की थी. लेकिन 40 के स्कोर पर पहुंचने के बाद उन्होंने रन बनाने की रफ्तार कम कर दी. मुझे यह बात समझ नहीं आई कि उन्होंने किस वजह से ऐसा किया.

चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल की ओपनिंग जोड़ी ने जबरदस्त शुरूआत की थी. दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआती कुछ ओवरों में तेजी से रन बनाए थे. मैच का पहला ओवर दीपक चाहर ने डाला और इस ओवर में कोहली और पडिक्कल ने 3 चौके लगाए. इस जोड़ी ने पावरप्ले में 55 रन बनाए. इसमें से विराट के बल्ले से 21 गेंद में 33 रन निकले. इस मैच से पहले तक आईपीएल में केवल चार बार कोहली ने एक पावरप्ले में 34 से अधिक रन बनाए हैं. हालांकि, 26 गेंद पर 40 रन बनाने के बाद कोहली धीमे हो गए और अगले 13 रन 15 गेंद में बनाए.

उनके और पडिक्कल के आउट होने के बाद आरसीबी की पारी लड़खडा गई और पूरी टीम 156 रन पर ढेर हो गई.

विराट 40 रन बनाने के बाद धीमे हो गए थे: मांजेरकर
संजय मांजेरकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर कहा कि मुझे लगा कि आज एक अलग तरह के कोहली बल्लेबाजी कर रहे हैं. वो तेज गेंदबाजों के खिलाफ क्रीज से बाहर निकलकर शॉट्स खेल रहे थे और एक टी20 ओपनर की तरह बल्लेबाजी कर रहे थे. हालांकि, 40 रन बनाने के बाद वो बिल्कुल धीमे हो गए. मुझे ये बात समझ में नहीं आई. साफ पता चलता है कि 50 रन के पास पहुंचने पर वो धीमे हो गए.

IPL 2021: पहले KKR और अब CSK से मात, यूएई में विराट कोहली की RCB के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

‘विराट का स्ट्राइक रेट तेजी से नीचे आया’
उन्होंने आगे कहा कि कोहली ने अपने पहले 40 रन 153.84 की स्ट्राइक रेट से बनाए, जबकि अगले 13 रन बनाने में 15 गेंद खेली और आरसीबी के कप्तान का स्ट्राइक रेट गिरकर सिर्फ 86.66 रह गया. इसका मतलब साफ है कि उनके दिमाग में कहीं न कहीं अर्धशतक की बात चल रही थी. मुझे हैरानी है कि क्या टी20 क्रिकेट को लेकर जो उन्होंने हाल में फैसला लिया है, वो बातें शायद उनके दिमाग में घूम रही हैं और वो रन नहीं बना पा रहे हैं. क्योंकि 153 के स्ट्राइक रेट से सीधा 86 पर आ जाना बड़ी गिरावट है, वो भी तब, जब उसका कोई ठोस कारण नहीं था.

आरसीबी की लगातार दूसरी हार
बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया. पहले खेलते हुए आरसीबी ने 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए और जवाब में चेन्नई ने इस लक्ष्य को 18.1 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here