SRH vs PBKS: आईपीएल 2021 की दो फिसड्डी टीमों की जंग, जानिए कैसा होगा प्लेइंग-XI

0
73

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 में शनिवार को दूसरा मुकाबला लीग की दो फिसड्डी टीमों पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (PBKS vs SRH) के बीच खेला जाएगा. यह दोनों टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में आखिरी दो स्थान पर हैं. पंजाब के 9 मैच में 3 जीत के साथ 6 अंक हैं और वो 7वें स्थान पर है. जबकि हैदराबाद की टीम ने 8 में से एक मैच ही जीता है और वो 2 अंक के साथ आठवें पायदान पर है. अगर पंजाब ने आज हैदराबाद को हरा दिया तो टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो जाएगी. ऐसे में हैदराबाद जीत के लिए पूरा जोर लगाएगी. हालांकि, टीम को पहले ही झटका लग चुका है.

डेथ ओवर में टीम के सबसे अहम गेंदबाज टी नटराजन कोरोना के कारण आइसोलेशन में हैं. हैदराबाद ने नटराजन की जगह जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक को टीम में लिया है. हालांकि, प्लेइंग-11 में उनके चुने जाने की संभावना बहुत कम ही है.

इसके अलावा टीम के ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्ड भी पिता के निधन के कारण टीम का बायो-बबल छोड़ कर घर जा चुके हैं. वहीं, कोरोना संक्रमित नटराजन के संपर्क में आने के कारण विजय शंकर भी आइसोलेशन में हैं. यानी टीम के 3 बड़े खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं. ऐसे में हैदराबाद को उसी प्लेइंग-11 के साथ उतरना होगा, जो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ था. क्योंकि सनराइजर्स के पास बहुत ज्यादा विकल्प नहीं हैं.

पंजाब को राजस्थान ने हराया था
दूसरी ओर पंजाब किंग्स को भी जीत की तलाश है. आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में जीत के करीब पहुंचने के बाद भी टीम को 2 रन से मंच गंवाना पड़ गया. पंजाब की टीम हैदराबाद के खिलाफ इस गलती को नहीं दोहराने की कोशिश करेगी. टीम के केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में अच्छी सलामी जोड़ी है. हैदराबाद के खिलाफ मैच में इसमें बदलाव की उम्मीद कम ही है. राजस्थान के खिलाफ पिछले मुकाबले में इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 120 रन जोड़े थे. हालांकि, इनके आउट होने के बाद टीम के बाकी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर पाए.

IPL 2021: अस्‍पताल से एक फोन कॉल और बदल गई KKR के वेंकटेश अय्यर की जिंदगी

गेल की पंजाब टीम में वापसी हो सकती
इस मैच में फेबियन एलन की जगह गेल को मौका दिया जा सकता है. गेल को पिछले मैच में मौका नहीं मिला था. इस पर कप्तान राहुल की काफी आलोचना हुई थी. वैसे भी शारजाह का मैदान छोटा है, वहां गेल पंजाब के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं. अगर गेंदबाजी की बात करें तो आदिल रशीद की जगह रवि बिश्नोई या एम अश्विन प्लेइंग-11 में शामिल हो सकते हैं.

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग-XI

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, ऋद्धिमान साहा, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और खलील अहमद.

पंजाब किंग्स: केएल राहुल ( कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हुडा ,फेबियन ऐलन/ क्रिस गेल, आदिल शरीद/रवि बिश्वनोई, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और इशान पोरेल.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here