बड़ी खबर: झूलन गोस्‍वामी ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रचा इतिहास, पूरे किए 600 विकेट

0
43

[ad_1]

नई दिल्‍ली. भारत की अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी (Jhulan goswami) ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में रविवार को इतिहास रच दिया है. दूसरे वनडे मैच के आखिरी ओवर में 2 नो बॉल के कारण आलोचना का सामना करने वाली झूलन ने इस मैच में 9वें ओवर में मेजबान टीम को 2 झटके दे दिए और इसी के साथ अपने करियर के 600 विकेट भी पूरे कर लिए. झूलन ने 9वें ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया को 2 झटके दिए. ओवर की पहली गेंद पर झूलन ने रिचेल हेन्स को मिड ऑफ पर शेफाली वर्मा के हाथों कैच आउट करवा दिया.
इसके बाद इसी ओवर की 5वीं गेंद पर ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मेग लेनिंग को विकेटकीपर ऋचा घोष के हाथों आउट करवाया. मेग अपना खाता तक भी नहीं खोल पाई. झूलन ने पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 9वें ओवर में 41 रन पर 2 झटके दिए.

2002 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाली झूलन के नाम इससे पहले 191 वनडे में 237 विकेट थे. वहीं 11 टेस्‍ट में 41 विकेट और 68 टी20 में 56 विकेट है.

8 गेंदों का हुआ था झूलन का दूसरे वनडे मैच का आखिरी ओवर
दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे वनडे मैच में आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी. झूलन गोवस्‍वामी ने शुरुआती 2 गेंद पर 5 रन लुटा दिए. इसके बाद 4 गेंद पर 8 रन की जरूरत थी. इसके बाद नो बॉल फेंक दी. अंतर कम होकर 2 गेंद पर 5 रन का रह गया.

IPL 2021: KKR का यह खिलाड़ी बढ़ा सकता है धोनी की परेशानी, CSK के खिलाफ 6 मैच में ठोक चुका 4 फिफ्टी

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, उनके नाना और भाई तीनों रहे देश के कप्तान, पैसे के लिए छोड़ दिया था टीम का साथ

5वीं गेंद पर 2 रन लुटाए और मैच की आखिरी गेंद झूलन ने एक और नो बॉल फेंक दी, जिससे ऑस्‍ट्रेलिया को एक रन का फायदा हुआ और फ्री हिट पर निकोला कैरी ने 2 रन जोड़कर टीम को जीत दिला दी थी. आखिरी ओवर में झूलन की इस गेंदबाजी को लेकर काफी आलोचना हुई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here