मंधाना ने 2 दिन पहले वनडे में साल की अपनी सबसे बड़ी पारी खेली, अब WBBL टीम से किया करार

0
65

[ad_1]

सिडनी. भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) अगले महीने शुरू हो रहे महिला बिग बैश लीग (WBBL)के सातवें टूर्नामेंट में गत चैंपियन सिडनी थंडर की ओर से खेलेंगी. ये दोनों अभी भारतीय टीम के मौजूदा दौरे पर आस्ट्रेलिया में ही हैं और 14 अक्टूबर से शुरू हो रही फ्रेंचाइजी लीग के लिए वहीं रुकेंगी. बायें हाथ की सलामी बल्लेबाज मंधाना का आस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड काफी अच्छा है और उन्होंने शुक्रवार को मैकॉय में मेजबान टीम के खिलाफ 94 गेंद में 86 रन की पारी खेली थी. यह इस साल वनडे में उनकी सबसे बड़ी पारी है.

25 साल की मंधाना इससे पहले डब्ल्यूबीबीएल में होबार्ट हरिकेंस और ब्रिसबेन हीट की ओर से खेल चुकी हैं, जबकि आलराउंडर दीप्ति पहली बार इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनी हैं. यह दोनों भारतीय खिलाड़ी हीथर नाइट और टेमी ब्यूमोंट की जगह लेंगी, जिन्होंने पिछले साल टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी. नाइट ने डब्ल्यूबीबीएल (WBBL) के पिछले सीजन में 446 रन बनाने के साथ साथ 10 विकेट भी चटकाए थे. वह सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं.

सिडनी थंडर के हेड कोच ट्रेवर ग्रिफिन नाइट के टीम में नहीं रहने की वजह से मायूस जरूर हैं. लेकिन उन्होंने भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा की जमकर तारीफ की है. गिफिन ने टीम की ऑफिशियल वेबसाइट पर कहा कि हीथर नाइट की गैरमौजूदगी से निराशा जरूर है. लेकिन अगर कोई ये कहे कि उनकी जगह पर किस खिलाड़ी को शामिल करना चाहिए, तो वह दीप्ति शर्मा होंगी. वह बल्ले से अच्छा योगदान देती हैं. दीप्ति मैच विनर हैं और उनके पास पावरप्ले में गेंदबाजी का भी अच्छा खासा अनुभव है. इसके अलावा वह डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी कर सकती हैं.

भारतीय ओपनर मंधाना की तारीफ में सिडनी थंडर के कोच ने कहा कि वो शानदार बल्लेबाज हैं और उन्हें पता है कि कैसे रन बनाने हैं. मंधाना के साथ है कि वो पहले भी बिग बैश लीग में खेल चुकी हैं. मंधाना ने हाल ही में खत्म हुई द हंड्रेड लीग में भी अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया था. उन्होंने सदर्न ब्रेव टीम की तरफ से खेलते हुए 7 मैच में 167 रन बनाए थे. उन्होंने लीग में 2 अर्धशतक लगाए थे. स्मृति ने 81 टी20 में 121 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 1901 रन बनाए हैं. उन्होंने 13 अर्धशतक लगाए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here