हार्दिक पंड्या गेंदबाजी करेंगे या नहीं? T20 वर्ल्ड कप सिर्फ 27 दिन दूर लेकिन किसी को कुछ नहीं पता

0
66

[ad_1]

नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बताए जा रहे हैं. टीम को वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2011) का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को खेलना है. यानी मैच में सिर्फ 27 दिन बाकी हैं. लेकिन पंड्या की गेंदबाजी को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं है. वे रविवार को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में पहली बार खेलने उतरे, लेकिन उन्होंने गेंदबाजी नहीं की. इस कारण उनके फिटनेस को लेकर संदेह बढ़ गया है. बल्लेबाजी करते हुए पंड्या सिर्फ 3 रन बना सके.

हार्दिक पंड्या गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह फिट नहीं थे, इस कारण उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए भी नहीं चुना गया था. वे आईपीएल के माैजूदा सीजन में मुंबई की ओर से 8 मैच में उतरे हैं. लेकिन किसी भी मैच में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की है. पिछले दिनों गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने कहा था कि वर्ल्ड कप को देखते हुए उनके वर्कलोड को मैनेज किया जा रहा है. लेकिन वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले पंड्या अब कैसे मैच प्रैक्टिस करेंगे, यह बड़ा सवाल है.

पंड्या के पास बचे सिर्फ 4 मुकाबले?

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के मौजूदा सीजन के 14 में से 10 लीग मुकाबले खेल चुकी है. यानी सिर्फ 4 मैच बचे हैं. टीम 4 मैच ही जीत सकी है और टेबल में वह 7वें नंबर है. टीम के प्लेऑफ की संभावना बेहद कम है. ऐसे में पंड्या के पास गेंदबाजी करने के लिए सिर्फ 4 मैच बचे हैं. हालांकि टीम इंडिया वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले 2 प्रैक्टिस मैच खेलेगी.

3 वनडे में की थी सिर्फ 14 ओवर गेंदबाजी

टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका दौरे पर गई थी. वहां हार्दिक पंड्या तीनों वनडे मुकाबले में उतरे थे. लेकिन वे 3 मैच में सिर्फ 14 ओवर ही गेंदबाजी कर सके थे. पहले वनडे में उन्होंने 5 ओवर डाले. 34 रन देकर एक विकेट लिए. दूसरे मैच में उन्होंने 4 ओवर में 20 रन दिए थे. विकेट नहीं मिला था. अंतिम वनडे में उन्होंने 5 ओवर में 43 रन देकर एक विकेट लिए. उन्हें एक टी20 मैच में भी खेलने का मौका मिला था. उन्होंने 2 ओवर में 17 रन देकर एक विकेट झटका था.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: आरसीबी की छठी जीत, हर्षल पटेल की हैट्रिक से मुंबई इंडियंस को मिली छठी हार

यह भी पढ़ें: IPL 2021: विराट कोहली ने छक्के से पूरे किए टी20 के 10 हजार रन, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

ईशान किशन और सूर्यकुमार ने भी परेशानी बढ़ाई

मुंबई इंडियंस से खेल रहे ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है. लेकिन दोनों बल्लेबाज आईपीएल के दूसरे चरण के अब तक खेले तीनों मुकाबलों में फेल रहे हैं. वर्ल्ड कप के मुकाबले में भी यूएई में होने हैं. ऐसे में उनके खराब फॉर्म ने मैनेजमेंट की चिंता बढ़ा दी है. ईशान ने 3 पारियों में क्रमश: 11, 14 और 9 रन ही बना सके. वहीं सूर्यकुमार यादव ने इस दौरान 3 पारियों में 3, 5 और 8 रन बनाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here