INDW vs AUSW: भारतीय महिलाओं ने रोका ऑस्ट्रेलिया का विजय रथ, 4 साल-26 मैच बाद हारी ‘कंगारू ब्रिगेड’

0
96

[ad_1]

नई दिल्ली. यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (INDW vs AUSW) को 2 विकेट से शिकस्त दी. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 265 रनों का लक्ष्य रखा था. भारतीय टीम ने 49.3 ओवर में आठ विकेट खोकर इस लक्ष्य को पा लिया. भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 56 और यास्तिका भाटिया ने 64 रनों की बेशकीमती पारी खेली. दोनों खिलाड़ियों का यह वनड में पहला अर्धशतक है. भारतीय टीम 4 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को वनडे में हराने में सफल रही. इसके साथ ही मिताली एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया के विजयी रथ को रोक दिया. ऑस्ट्रेलिया की टीम पिछले 26 वनडे मैचों से अजेय थी.

यास्तिका ने अपनी पारी में नौ चौके मारे जबकि शेफाली ने सात बार गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए. अंत में दीप्ति शर्मा ने 30 गेंद में 31 और स्नेह राणा ने 27 गेंद में 30 रन की पारी खेलने के अलावा सातवें विकेट के लिए 33 रन जोड़कर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई. भारत ने 47वें ओवर में दीप्ति का विकेट गंवाया लेकिन स्नेह ने इसी ओवर में ताहलिया मैकग्रा पर लगातार तीन चौके जड़कर भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया.

निकोला कैरी ने 49वें ओवर में स्नेह को आउट किया लेकिन अनुभवी झूलन गोस्वामी (नाबाद 08) ने अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर सोफी मोलिन्यु के खिलाफ चौका जड़कर भारत को जीत दिला दी. ऑस्ट्रेलिया की ओर से अनाबेल सदरलैंड ने 30 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 264 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय 25वें ओवर में चार विकेट पर 87 रन बनाकर संकट में थी लेकिन एशलेग गार्डनर (67) और पिछले मैच में शतक जड़ने वाली बेथ मूनी (52) के बीच 98 रन की साझेदारी की बदौलत वापसी करने में सफल रही. ताहलिया मैकग्रा ने भी 32 गेंद में 47 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. भारत के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने 37 रन देकर तीन जबकि पूजा वस्त्रकार ने 46 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम में वापसी कर रही राशेल हेन्स (13) और एलिसा हीली (35) ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 41 रन जोड़कर टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई. दूसरे वनडे में दिल तोड़ने वाली हार के बाद झूलन ने हेन्स को मिड आफ पर कैच कराके भारत को पहली सफलता दिलाई. चार गेंद बाद झूलन ने कप्तान मेग लेनिंग (00) को भी विकेटकीपर ऋचा घोष के हाथों कैच करा दिया. एलिसा इसके बाद रन आउट हुई जबकि पूजा ने एलिस पैरी (26) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया. ऑस्ट्रेलिया की टीम हालांकि इसके बाद गार्डनर और मूनी के बाद साझेदारी की बदौलत वापसी करने में सफल रही.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here