IPL में चेन्नई सुपर किंग्स ने नाम किया खास रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा बार अंतिम गेंद पर जीते मुकाबले

0
72

[ad_1]

नई दिल्ली. दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को मैच अंतिम गेंद तक ले जाने में सबसे ज्यादा आनंद आता है. उसके नाम अब एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है. उसने कोलकाता नाइट राइडर्स को अबु धाबी में हराकर यह रिकॉर्ड बनाया. अब आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार अंतिम गेंद पर मुकाबला जीतने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के नाम हो गया है.

पारी की अंतिम गेंद पर मैच जीतने का कमाल चेन्नई ने 7वीं बार किया है जो आईपीएल का रिकॉर्ड है. इससे पहले मुंबई इंडियंस और चेन्नई के नाम यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से दर्ज था. तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL-2021 के बेहद रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स (CSK vs KKR) को रविवार को अंतिम गेंद पर 2 विकेट से हरा दिया.

इसे भी पढ़ें, कोलकाता को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स फिर टॉप पर, रवींद्र जडेजा का दिखा ‘तूफानी’ अवतार

कोलकाता ने 6 विकेट पर 171 रन बनाए और चेन्नई को जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने 8 विकेट खोकर हासिल किया. चेन्नई को जीत के लिए अंतिम 2 ओवर में 26 रन की जरूरत थी. पेसर प्रसिद्ध कृष्णा के पारी के 19वें ओवर में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कमाल दिखाया और 2 छक्के, 2 चौके जड़कर इस ओवर में कुल 22 रन बना दिए. दीपक चाहर ने अंतिम गेंद पर सिंगल लिया और चेन्नई के फैंस को जश्न मनाने का मौका मिल गया.

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई ने कोलकाता को अंतिम गेंद पर तीसरा बार हराया है. सबसे पहले साल 2012 में चेन्नई ने कोलकाता को उसी के मैदान पर अंतिम गेंद पर 5 विकेट से मात दी थी. पिछले साल भी दुबई में चेन्नई ने कोलकाता को 6 विकेट से हराया था और अब अबु धाबी में उसने यही कमाल किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here