IPL 2021: आरसीबी की छठी जीत, हर्षल पटेल की हैट्रिक से मुंबई इंडियंस को मिली छठी हार

0
61

[ad_1]

दुबई. आरसीबी (RCB) ने प्लेऑफ में पहुंचने की ओर से कदम बढ़ा दिया है. टीम ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एक मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) को 54 रन से हराया. आरसीबी के 165 रन के जवाब में मुंबई की टीम 111 रन पर सिमट गई. आईपीएल के इतिहास में पहली बार आरसीबी ने एक सीजन में मुंबई को 2 बार हराया. इससे पहले 9 अप्रैल को हुए मुकाबले में टीम ने मुंबई को 2 विकेट से मात दी थी. मुंबई की यह लगातार तीसरी और ओवरऑल छठी हार है. आरसीबी ने 10 में से 6 मैच जीते हैं. टीम 12 अंक के साथ टेबल में तीसरे नंबर पर है. मैच में आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने हैट्रिक भी ली. वे आरसीबी की ओर से हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने. मुंबई की टीम टेबल में छठे से 7वें नंबर पर आ गई है. उसके 10 मैच में 8 अंक हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को रोहित शर्मा (43) और क्विंटन डिकॉक (24) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े. एक समय टीम का स्कोर एक विकेट पर 79 रन था. लेकिन टीम ने जल्द 4 विकेट गंवा दिए और स्कोर 5 विकेट पर 97 रन हो गया. ईशान किशन ने 9, सूर्यकुार यादव ने 8 और क्रुणाल पंड्या ने 5 रन बनाए. मैक्सवेल ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए.

अंतिम 4 ओवर में 61 रन बनाने थे

16 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 5 विकेट पर 105 रन था. टीम को अंतिम 4 ओवर में 61 रन बनाने थे. आईपीएल के दूसरे चरण का पहला मुकाबला खेल रहे हार्दिक पंड्या सिर्फ 3 रन बना सके. मौजूदा सीजन में पंड्या का प्रदर्शन खराब ही रहा है. कायरन पोलार्ड भी सिर्फ 5 रन बना सके. हर्षल पटेल ने पंड्या , पोलार्ड और राहुल चाहर को 17वें ओवर की पहली तीन गेंद पर आउट कर हैट्रिक पूरी की. उन्होंने कुल 4 विकेट लिए. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी 3 विकेट लिए. मुंबई की पूरी टीम 18.1 ओवर में सिमट गई.

कोहली और भरत ने 68 रन की साझेदारी की

इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ओपनिंग करने उतरे. पडिक्कल खाता खोले बिना ही पारी के दूसरे ओवर में पैवेलियन लौट गए. विराट ने श्रीकर भरत के साथ पारी को आगे बढ़ाया. पावरप्ले में आरसीबी का स्कोर 1 विकेट पर 48 रन पहुंचा दिया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े. इस साझेदारी को राहुल चाहर ने तोड़ा. भरत ने 24 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए. उन्होंने 32 रन बनाए. विराट को पारी के 16वें ओवर की 5वीं गेंद पर एडम मिल्ने ने पैवेलियन भेजा. इसके बाद मैक्सवेल और एबी ने चौथे विकेट के लिए 35 रन जोड़े.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: एमएस धोनी ने कहा- जब आप अच्छा ना खेलो और फिर भी जीत जाओ तो आता है मजा

यह भी पढ़ें: IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के लिए जीत जरूरी, हैदराबाद की टीम पहले ही हो चुकी है बाहर

कोहली और मैक्सवेल का अर्धशतक

विराट कोहली (51) और ग्लेन मैक्सवेल (56) ने अर्धशतक जड़े. विराट ने सीजन का अपना तीसरा और आईपीएल करियर का 42वां अर्धशतक जड़ा. विराट ने 42 गेंदों की 3 चौके और 3 छक्के लगाए. मैक्सवेल ने 37 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े. जसप्रीत बुमराह ने 36 रन देकर 3 विकेट झटके. अंतिम ओवर में आरसीबी के बल्लेबाज हालांकि खुलकर नहीं खेल सके. ट्रेंट बोल्ट, एडम मिल्ने और स्पिनर राहुल चाहर ने भी 1-1 विकेट झटके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here