IPL 2021 : कोलकाता को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स फिर टॉप पर, रवींद्र जडेजा का दिखा ‘तूफानी’ अवतार

0
86

[ad_1]

नई दिल्ली. तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL-2021 के बेहद रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स (CSK vs KKR) को रविवार को अंतिम गेंद पर 2 विकेट से हरा दिया. कोलकाता ने 6 विकेट पर 171 रन बनाए और चेन्नई को जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने 8 विकेट खोकर हासिल किया. इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स टीम एक बार फिर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई. उसके 10 मैचों से 16 अंक हो गए हैं. वहीं, केकेआर को इतने ही मैचों में छठी हार झेलनी पड़ी.

चेन्नई को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 26 रन की जरूरत थी और फिर प्रसिद्ध कृष्णा के पारी के 19वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने कमाल दिखाया. उन्होंने तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार छक्के लगाए और अंतिम दोनों गेंदों पर चौके जड़े. इस ओवर में कुल 22 रन बने और चेन्नई की जीत की राह भी सुनिश्चित हो गई. जडेजा पारी के अंतिम ओवर की 5वीं गेंद पर सुनील नरेन का शिकार बने. उन्होंने 8 गेंदों पर 2 चौके, 2 छक्के लगाए और 22 रन का अहम योगदान दिया. दीपक चाहर ने अंतिम गेंद पर सिंगल लिया और चेन्नई के फैंस को जश्न मनाने का मौका मिल गया.

172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसी ने चेन्नई को शानदार शुरुआत दी. दोनों ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए और टीम ने पावरप्ले में 52 रन बना दिए. इस साझेदारी को आंद्रे रसेल ने तोड़ा, जब ऋतुराज को पारी के 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर मॉर्गन के हाथों कैच कराया. उन्होंने 28 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्के जड़े. डुप्लेसी अर्धशतक से चूक गए और 43 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 30 गेदों पर 7 चौके लगाए.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

डुप्लेसी 102 रन के टीम स्कोर पर पैवेलियन लौटे. अंबाती रायडू भी कुछ खास नहीं कर पाए और 10 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 9 गेंद खेलीं और 1 चौका लगाया. रायडू और मोईन अली ने तीसरे विकेट के लिए 17 रन जोड़े. मोईन अली जमे हुए थे और ऐसा लग रहा था कि वह जीत दिलाकर ही वापस लौटेंगे लेकिन फर्ग्युसन के पारी के 17वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्हें वेंकटेश अय्यर ने लपक लिया. उन्होंने 28 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छ्क्के की बदौलत 32 रन बनाए.

चेन्नई को अंतिम 3 ओवर में 18 रन की जरूरत थी लेकिन वरुण चक्रवर्ती के ओवर में 2 विकेट गिर गए. पहली ही गेंद पर रैना रन आउट हो गए. उन्होंने 7 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 11 रन बनाए जिसके बाद तीसरी गेंद पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को वरुण ने बोल्ड कर दिया. वह मात्र 1 रन बना पाए.

इससे पहले कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन बनाए. केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने सर्वाधिक 45 रन बनाए. उनके अलावा नीतीश राणा (Nitish Rana) ने नाबाद 37 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 26 रन का योगदान दिया. नीतीश और कार्तिक ने छठे विकेट के लिए 41 रन जोड़े. चेन्नई के लिए पेसर शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड ने 2-2 विकेट लिए जबकि रवींद्र जडेजा को 1 विकेट मिला.

केकेआर की आधी टीम 125 रन तक पैवेलियन लौट चुकी थी जिसके बाद नीतीश राणा और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मिलकर टीम को 165 के पार पहुंचाने में भूमिका निभाई. दोनों ने छठे विकेट के लिए तेजी से रन बनाए और 18 गेंदों पर 41 रन जोड़े. कार्तिक को पारी के अंतिम ओवर में हेजलवुड ने धोनी के हाथों कैच कराया. उन्होंने 11 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का जड़ा. राणा 37 रन बनाकर नाबाद लौटे जिन्होंने 7 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया.

कोलकाता को शुरुआती झटका पहले ही ओवर में ही लगा जब गिल रन आउट हुए. इसके बाद वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े. वेंकटेश को 18 के निजी स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 15 गेंदों पर 3 चौके लगाए. कप्तान ऑयन मॉर्गन भी कुछ खास नहीं कर सके और 14 गेंदों पर मात्र 8 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बन गए. त्रिपाठी को रवींद्र जडेजा ने बोल्ड किया, जिन्होंने 33 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया. रसेल (20 रन) को शार्दुल ठाकुर ने शिकार बनाया जो टीम के 5वें विकेट के तौर पर पैवेलियन लौटे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here