IPL 2021: KKR का यह खिलाड़ी बढ़ा सकता है धोनी की परेशानी, CSK के खिलाफ 6 मैच में ठोक चुका 4 फिफ्टी

0
65

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे. दिन के पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) से होगा. वहीं, दूसरे मैच में विराट कोहली की आरसीबी और मुंबई इंडियंस की टक्कर होगी. चेन्नई सुपर किंग्स का इस सीजन में अब तक प्रदर्शन शानदार रहा है. धोनी की सेना प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. सीएसके ने 9 में से 7 मैच जीते हैं और उसके 14 अंक हैं. अगर चेन्नई इस मुकाबले में कोलकाता को हरा देती है तो प्लेऑफ में जगह पक्की हो जाएगी. हालांकि, केकेआर को हराना आसान नहीं होगा. कोलकाता का एक खिलाड़ी ऐसा है जो धोनी की परेशानी बढ़ा सकता है. क्योंकि चेन्नई के खिलाफ उसका रिकॉर्ड बेमिसाल है. इस खिलाड़ी का नाम आंद्रे रसेल (Andre Russell) है.

केकेआर के ऑलराउंडर रसेल को आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ में अब तक बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला है. धोनी भी यही चाहेंगे कि उनके खिलाफ भी रसेल बल्लेबाजी के लिए ना ही उतरें. क्योंकि चेन्नई के खिलाफ इस ऑलराउंडर का बल्ला आग उगलता है. रसेल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 46 से ज्यादा के औसत से रन बनाते हैं, जो टी20 के लिहाज से काफी अच्छा माना जाएगा. धोनी की टीम के खिलाफ पिछले 6 मैच में रसेल ने 4 अर्धशतक ठोके हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि रसेल का बल्ला चेन्नई के खिलाफ कितना बोलता है.

रसेल ने पहले हाफ में चेन्नई के खिलाफ फिफ्टी ठोकी थी
रसेल ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में चेन्नई सुपर किंग्स के मैच लगभग अपने दम पर छीन लिया था, जब 221 रन के टारगेट का पीछा करते हुए उन्होंने 22 गेंदों में 54 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 3 चौके लगाए थे. यानी सभी रन बाउंड्री से ही आए थे. हालांकि, सैम करेन ने उन्हें बोल्ड कर दिया था और कोलकाता वो मुकाबला 18 रन से हार गई थी.

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, उनके नाना और भाई तीनों रहे देश के कप्तान, पैसे के लिए छोड़ दिया था टीम का साथ

रसेल का सीएसके के खिलाफ स्ट्राइक रेट शानदार
रसेल का चेन्नई सुपर किंग्स के करीब-करीब हर बड़े गेंदबाज के खिलाफ शानदार स्ट्राइक रेट है. वो धोनी के ट्रंप कार्ड ड्वेन ब्रावो के खिलाफ 214 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं. रवींद्र जडेजा के खिलाफ भी केकेआर का यह ऑलराउंडर 186 के स्ट्राइक रेट से रन बनाता है.

वहीं, शार्दुल ठाकुर के खिलाफ तो रसेल का बल्ला रूकने का नाम ही नहीं लेता है. चेन्नई के इस गेंदबाज के खिलाफ रसेल 327 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं. ऐसे में चेन्नई के खिलाफ रसेल के इस रिकॉर्ड को देखते हुए कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन उन्हें पहले बल्लेबाजी के लिए भेज सकते हैं. ताकि उन्हें ज्यादा से ज्यादा गेंदें खेलने का मौका मिले.

रसेल ने आईपीएल 2021 से पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी 16 छक्के जड़े थे. ऐसे में धोनी को कोलकाता के खिलाफ अगर जीत दर्ज करनी है तो रसेल के लिए खास प्लान बनाना होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here