SRH vs PBKS: प्लेइंग-11 में नहीं मिला था मौका, पर ‘हवाई कैच’ से जीता सबका दिल; देखें वीडियो

0
63

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 में शनिवार को हुए पहले डबल हेडर में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद (PBKS vs SRH) को एक रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हरा दिया. यह लीग में हैदराबाद की 8वीं हार थी और यह टीम पर भारी पड़ी और वो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. हैदराबाद भले ही पंजाब से मुकाबला हार गई. लेकिन टीम के एक खिलाड़ी जगदीश सुचित (Jagdeesha Suchith Catch) ने अपने एक कैच से सबका दिल जीत लिया. जगदीश इस मैच में हैदराबाद के प्लेइंग-11 में शामिल नहीं थे. वो बतौर सब्सिट्यूट फील्डिंग कर रहे थे.

जगदीश ने यूं तो मैच में दो कैच लपके. पहला पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और दूसरा दीपक हूडा (Deepak Hooda) का. लेकिन उन्हें वाहवाही हूडा के उस कैच के लिए मिल रही है, जो उन्होंने मैच के 16वें ओवर में पकड़ा. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

हैदराबाद के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने 15 ओवर में 95 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. टीम पर जल्दी ऑल आउट होने का खतरा मंडरा रहा था. दीपक हूडा और हरप्रीत बरार बल्लेबाजी कर रहे थे. इस जोड़ी पर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी थी. पंजाब की पारी का 16वां ओवर जेसन होल्डर फेंकने आए. उनकी चौथी गेंद पर हूडा ने कवर की दिशा में एक हवाई शॉट खेला. बल्ले से लगते ही गेंद गोली की रफ्तार से कवर्स की तरफ बढ़ी. यहां पहले से सुचित फील्डिंग कर रहे थे. उन्होंने अपनी बाईं और छलाएं लगाई और हवा में उड़कर एक हाथ से कैच लपक लिया.

सुचित के कैच ने जीता सबका दिल 
हूडा को भी एक पल समझ नहीं आया कि क्या हुआ. लेकिन अंपायर ने उन्हें पवेलियन लौटने का इशारा कर दिया. सुचित का यह कैच देखकर स्टार स्पोर्ट्स पर कॉमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा भी हैरान रह गए. उन्होंने सुचित की तारीफ करते हुए कहा कि जब आपने योगदान देना होता है, तो जरूरी नहीं कि आप प्लेइंग इलेवन में हों और सुचित ने इसे सही साबित कर दिखाया. वहीं, इयन बिशप ने सुचित के इस कैच को आईपीएल 2021 का सबसे शानदार कैच बताया.

IPL 2021: मॉर्गन की चालाकी कैमरे में कैद हुई, डगआउट से आते हैं ‘कोड वर्ड’; देखें वीडियो

IPL 2021: प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी सनराइजर्स हैदराबाद

हैदराबाद 5 रन से मैच हारी
हूडा के आउट होने के बाद पंजाब की टीम तेजी से रन नहीं बना पाई और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 125 रन ही बनाए. जवाब में हैदराबाद की टीम इस मामूली लक्ष्य का पीछा भी नहीं कर पाई और आखिरी ओवर में मुकाबला 5 रन से हार गई. हैदराबाद ने 7 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए. हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर ने 3 विकेट लेने के साथ ही नाबाद 47 रन बनाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here