IPL 2021: श्रेयस अय्यर की वापसी ने बढ़ाई स्टीव स्मिथ की मुश्किलें, अब बस बेंच पर बैठे रहेंगे!

0
68

[ad_1]

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स ने सोमवार को कहा कि सीनियर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की वापसी से उनकी टीम आदर्श गेंदबाजी आक्रमण उतार पा रही है जिसका फायदा उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बहाल होने के बाद मिल रहा है. आईपीएल (IPL 2021) के पहले चरण में अय्यर कंधे की चोट के कारण नहीं खेल पाए थे और ऐसे में दिल्ली को स्टीव स्मिथ के रूप में विशेषज्ञ विदेशी बल्लेबाज के साथ उतरना पड़ रहा था. तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया को ऐसे में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल रहा था. वह टूर्नामेंट के शुरुआती हिस्से में कोविड-19 से संक्रमित भी थे.

अय्यर की मौजूदगी से नॉर्खिया को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका टीम के अपने साथी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा के साथ मिलकर आईपीएल के सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण में से एक बनाया है. टीम में एक अन्य तेज गेंदबाज के रूप में आवेश खान खेल रहे हैं जबकि दो स्पिनरों की भूमिका अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन निभा रहे हैं.

तो क्या अब स्मिथ बेंच पर बैठे रहेंगे?
जेम्स होप्स के इस बयान से लग रहा है कि अब श्रेयस अय्यर के आने से टीम की मिडिल ऑर्डर में स्पेशलिस्ट बल्लेबाज की कमी पूरी हो गई है और ऐसे में अब दिल्ली कैपिटल्स शायद ही स्टीव स्मिथ को प्लेइंग इलेवन में मौका देगी. बता दें दिल्ली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सिर्फ 3 ही विदेशी खिलाड़ियों को मौका दिया था. स्टीव स्मिथ को उस टीम में भी मौका नहीं मिला.

रबाडा-नॉर्खिया को आराम नहीं देगी दिल्ली
होप्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच से पहले रबाडा और नॉर्खिया के बारे में कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो वे दोनों 150 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं इसलिए अगर वे आक्रामक नहीं होंगे तो मुझे निराशा होगी.’ उन्होंने कहा, ‘इन दोनों खिलाड़ियों के खेलने से हम पावर प्ले में आक्रामक रवैया अपना पा रहे हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत में श्रेयस के बाहर होने से हमने स्टीव को खिलाने का फैसला किया था और मुझे लगता है कि हमारे आदर्श क्रम में नॉर्खिया और रबाडा होने चाहिए लेकिन हम टूर्नामेंट की शुरुआत में दोनों को खिलाने की स्थिति में नहीं थे.’ दिल्ली की टीम प्ले आफ में जगह बनाने के करीब है लेकिन होप्स ने कहा कि वे अपने मुख्य तेज गेंदबाजों को आराम देने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. अय्यर की टीम में वापसी हुई है लेकिन टीम ने बाकी सत्र में ही ऋषभ पंत को कप्तान बरकरार रखने का फैसला किया. होप्स ने कहा कि दोनों की कप्तानी शैली में काफी अंतर नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here