KKR की इस हरकत से खुश नहीं गौतम गंभीर, बोले- मैं होता तो कप्तानी छोड़ देता

0
36

[ad_1]

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के नेतृत्व में एक सनसनीखेज खेल दिखाया. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 2011 और 2017 के बीच फ्रेंचाइजी का नेतृत्व किया और उन्हें दो बार खिताब जितवाया. हालांकि, रास्ते अलग होने के बाद भी केकेआर अच्छा खेल दिखाता रहा. हालांकि उन्होंने 2018 में प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई किया, लेकिन इसके बाद टीम ने अगले दो सीजन में कठिन समय का सामना किया. मौजूदा आईपीएल 2021 में भी नाइट राइडर्स कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं. 10 में से 6 मैच टीम हार चुकी है. इसके अलावा केकेआर ने अपनी दिलचस्प रणनीति की वजह से भी सुर्खियां बटोरी हैं.

कप्तान ऑयन मॉर्गन को टीम एनालिस्ट नाथन लीमन से कुछ कोड रिसीव करते हुए देखा गया है. यह रणनीति गंभीर को पसंद नहीं आई. उन्होंने अपनी पूर्व टीम को इसके लिए खरी-खोटी सुनाई. अनुभवी खिलाड़ी ने यहां तक ​​कहा कि अगर उनके कार्यकाल के दौरान इस चाल का इस्तेमाल किया जाता तो वह केकेआर की कप्तानी छोड़ देते. स्टार स्पोर्ट्स पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के एक सवाल के जवाब में गंभीर का यह बयान आया है. यह पूछे जाने पर कि ऐसा विश्लेषक दिए जाने के बाद उन्होंने क्या किया होता? दो बार के विश्व कप विजेता खिलाड़ी ने कहा कि ऐसे में वह कप्तानी छोड़ देते.
IPL 2021: मुंबई इंडियंस पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा, करो या मरो के फेर में फंसे 4 मैच

केकेआर ने अपने सहयोगी स्टाफ को मजबूत करने के लिए एआर श्रीकांत की पसंद के साथ इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विश्लेषक नाथन लीमन को अपनी टीम में शामिल किया है. हालांकि मॉर्गन-लीमन संयोजन ने इंग्लैंड को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ी प्रगति करते देखा, लेकिन यह जोड़ी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए ऐसा नहीं कर सकी.

केकेआर को पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा. यह वास्तव में एक रोमांचकारी मुकाबला था, क्योंकि दोनों टीमें कड़े मुकाबले में आमने-सामने थीं. अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन का स्कोर बनाया. राहुल त्रिपाठी ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले. अंत के ओवरों में नितीश राणा, दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल ने भी अच्छा खेल दिखाया.

IPL 2021 के बीच धोनी के धुरंधर ने लिया संन्यास का फैसला, अब देश के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेगा

केकेआर के दिए लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके की तरफ से रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसी ने पहले विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की. हालांकि, तेजी गिरते विकेट मुकाबले में रोमांच पैदा करते रहे, लेकिन तीन बार की चैंपियन सीएसके अंतिम गेंद में मैच जीत गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here