RCB vs MI: युजवेंद्र चहल के परफॉर्मेंस के बाद हरभजन सिंह ने भारतीय सलेक्टर्स पर कसा तंज

0
67

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के खत्म होने के कुछ दिनों बाद ही आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup) का आगाज हो जाएगा. वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है, लेकिन आईपीएल में अभी कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो चयन ना होने के बावजूद शानदार परफॉर्म कर रहे हैं. ऐसे में आईसीसी टूर्नामेंट में आठ साल के खिताबी टूर्नामेंट को खत्म करने के लिए जो टीम चुनी गई है, वह दबाव में हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के सलेक्शन में सबसे विवादास्पद मुद्दा युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को ना चुने जाना था, जबकि 15 सदस्यीय टीम में पांच स्पिनरों को शामिल किया गया हैं. वहीं, टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भारत की तरफ से सबसे पहला नाम युजवेंद्र चहल का आता है.

सिर्फ 5 टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले राहुल चाहर को टीम में चुना गया है, जो टीम में इकलौते कलाई के स्पिनर हैं. चीफ सलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने फैसले को सही ठहराते हुए कहा था कि थिंक टैंक ने महसूस किया कि एक तेज स्पिनर संयुक्त राष्ट्र अमीरात (यूएई) की परिस्थितियों के अनुकूल होगा. उन्होंने कहा, ”युजवेंद्र चहल के नाम पर चर्चा हुई. लेकिन हमने राहुल चाहर (Rahul Chahar) को युजी के ऊपर चुना, क्योंकि हम चाहते थे कि कोई ऐसा हो जो तेज गेंदबाजी करे और पिच से गति प्राप्त करे.”

T20 WC के लिए मौका नहीं मिलने पर हर्षल पटेल ने तोड़ी चुप्पी, कही यह बात

यह एक ऐसा बयान था, जिसने क्रिकेट जगत में कई प्रशंसकों और विशेषज्ञों को खुश नहीं किया. अनुभवी भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने चहल के प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद चयनकर्ताओं पर कटाक्ष किया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) को करारी मात दी. आरसीबी की इस जीत में युजवेंद्र चहल का अहम योगदान रहा.

IPL 2021 हर्षल का सबसे बड़ा हथियार है ऑफ कटर, जानिए क्यों बल्लेबाज नहीं ढूंढ पा रहे इसकी काट?

41 साल के इस स्पिनर ने ट्विटर पर युजवेंद्र चहल की परफॉर्मेंस की जमकर तारीफ की. उन्होंने ट्वीट किया, ”चहल ने आज तेज या धीमी गेंदबाजी की दोस्तों ??? 4–0-11-3 क्या स्पेल चैंपियन है.”

यह पहली बार नहीं है, जब हरभजन ने आरसीबी लेग्गी को टीम से बाहर करने के फैसले पर नाराजगी जताई है. इस महीने की शुरुआत में टीम में चुने गए लोगों को बधाई देते हुए भज्जी ने युजवेंद्र चहल और अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के लिए दुख व्यक्त किया था. उन्होंने दुनिया को याद चहल के परफॉर्मेंस और उनकी काबलियत के बारे में फिर से याद दिलाया. चहल का यूएई में 2020 का आईपीएल सीजन बहुत प्रभावशाली रहा, जिसमें उन्होंने 21 विकेट लिए.

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2021 में यूएई फेज में आरसीबी को पहली जीत दिलाने में मदद की. उन्होंने तीन विकेट झटके और और 4 ओवर में सिर्फ 11 रन दिए. विराट कोहली की आरसबी ने डिफेंडिग चैंपियन मुंबई इंडियंस को 54 रन से मात दी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here